सोने-चांदी के चोर गिरफ्तार : गया पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के 4 को दबोचा, जेवर बरामद

Edited By:  |
Reported By:
sone chandi ke chor girftaar sone chandi ke chor girftaar

गया: पुलिस ने आभूषण चोरी कांड एवं बच्चा अगवा कांड के मामले का पर्दाफाश कर दिया है। मामले में चोरी गए आभूषणों की भी बरामदगी पुलिस ने कर ली है। इस मामले में अंतरराज्यीय गिरोह के 4 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

एसएसपी आदित्य कुमार ने बताया है कि 4 जनवरी को शहर के मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के विशुनगंज चौक स्थित एक ज्वेलरी दुकान से 5 लाख रुपये मूल्य के सोने-चांदी के जेवरात की चोरी हुई थी। पुलिस ने इसे चुनौती के रूप लिया था। इसे लेकर विधि व्यवस्था के एसपी भारत सोनी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया।

पुलिस टीम के द्वारा अनुसंधान के क्रम में यह पता चला कि इसी तरह की चोरी उत्तरप्रदेश के चंदौली में भी हो रही है। जिसके बाद टीम ने अनुसंधान आगे बढ़ाया और उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर में छापामारी कर चोरी कांड के 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि इसी गिरोह के द्वारा ही गया के विशुनगंज चौक स्थित ज्वेलरी दुकान से जेवरातों की चोरी की गई थी। इनके पास से चोरी किए गए सभी आभूषणों की बरामदगी की गई है। उन्होंने बताया कि ये अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य हैं, जो विभिन्न राज्यों में इस तरह की चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं।

वहीँ बच्चों के अगवा करने वाले गिरोह मामले पर एसएसपी ने कहा है कि 3 नवंबर को गया जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रसलपुर गांव निवासी बाल्मीकि सिंह के 7 वर्षीय पुत्र मोहित कुमार को अगवा कर लिया गया था। अगवा करने वाले गैंग ने फिरौती के रूप में 6 लाख रुपये की मांग की थी।

पुलिस दबिश के कारण अपहरणकर्ता उक्त बच्चे को गया जिले के बंधुआ रेलवे गुमटी के पास छोड़ फरार हो गये थे। लेकिन पुलिस के द्वारा तकनीकी अनुसंधान के क्रम में इस अपहरण कांड में शामिल 4 लोगों को नवादा जिले से गिरफ्तार किया गया है। जिनमें मुख्य सरगना रोशन कुमार एवं उनके सहयोगी छोटू कुमार उर्फ़ कमांडो, शिवम कुमार मिश्रा, सत्यम कुमार उर्फ नेपाली को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से फिरौती कांड में इस्तेमाल किए गए मोबाइल, सिमकाड व स्कॉर्पियो वाहन को भी जब्त किया गया है। कुछ और लोग भी इस वारदात में शामिल हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।


Copy