सीतामढ़ी पहुंचा बिहार पुलिस का सिंघम : अधिकारियों को दिया खास निर्देश, कहा-गड़बड़ करने वालों की खैर नहीं

Edited By:  |
Reported By:
Singham of Bihar Police shivdeep lande reached Sitamarhi Special instructions given to officers, said - Those who create trouble will not be in troubl Singham of Bihar Police shivdeep lande reached Sitamarhi Special instructions given to officers, said - Those who create trouble will not be in troubl

सीतामढ़ी : खबर है सीतामढ़ी से जहां सोमवार को तिरहुत रेंज के आईजी शिवदीप लांडे विभिन्न मामलों के तफ्तीश में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले किसी भी समुदाय के लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा। इसमें भी जो लोग पर्दे के पीछे रहकर ऐसा काम करते है उन उपद्रवियों को तो किसी भी कीमत पर खोज कर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस से वैसे लोग ज्यादा दिन तक भाग नहीं सकते है। जिला में कानून का राज है और कानून का ही चलेगा।

आईजी शिवदीप लांडे ने बताया कि हाल में कन्हौली थाना क्षेत्र के मुहचट्टी गांव में दो परिवार के बीच मुर्गा को लेकर विवाद हो गया था। इसके बाद दो समुदाय के लोगों के बीच माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई थी। हालांकि, एसपी और एसडीपीओ ने समय पर पहुंच कर माहौल को शांत करा दिया था।

वहीं शिवदीप लांडे ने आगे कहा कि मां सरस्वती पूजा प्रतिमा विसर्जन के लिए उनके ही आदेश पर गड्ढा खुदवाया गया था। जिसके बाद उस तालाब में प्रतिमा विसर्जन का आदेश भी जारी किया गया था। इसको लेकर समिति के लोग मान भी गए थे, लेकिन कुछ लोगों ने जानबूझ कर शांति व्यवस्था खराब करने की कोशिश की थी। पुलिन ने ऐसे 40 लोगों को चिन्हित कर लिया है। इसमें 120 के करीब लोग अब भी अज्ञात है, उन्हें भी जल्द खोज लिया जाएगा। इसके अलावा 11 लोगों को जेल भेजा जा चुका है।

मालूम हो कि बीते शनिवार को खाप खोपराहा पंचायत के मुहचट्टी गांव में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी। इसमें तीन-चार लोग घायल हो गए थे। इसके बाद डीएम, स्थानीय पुलिस और अन्य अधिकारियों ने मौके पर जाकर दोनों पक्षों को समझाया था। वहीं थानाध्यक्ष सेंटू कुमार ने गांव के एक दर्जन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था। इसमें नामजद कन्हौली के लालबाबू महतो, हरिशंकर महतो, संजय साह, मड़पा के सोनू खान, रामप्रवेश, मुहचट्टी निवासी ललन साह, कारी हुसैन, कृष्णकांत कुमार, तूफैल, बृजनंदन साह समेत 11 को न्यायिक हिरासत में भेजा था।


Copy