सिमडेगा में युवती के साथ गैंगरेप : पुलिस ने अलग अलग जगहों पर छापेमारी कर 4 आरोपी युवकों को किया अरेस्ट

Edited By:  |
Reported By:
simdega mai youwati ke saath gangrep simdega mai youwati ke saath gangrep

सिमडेगा : बड़ी खबर सिमडेगा से जहां जलडेगा थाना क्षेत्र में युवती से सामूहिक दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. घटना के बाद पीडिता ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. वहीं पुलिस ने लड़की की निशानदेही पर 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.


घटना के संबंध में जलडेगा पुलिस ने बताया है कि बानो थाना क्षेत्र के पीड़िता ने शनिवार को जलडेगा थाना क्षेत्र में अपने किसी रिश्तेदार के यहां आई थी एवं सोमवार को साप्ताहिक बाजार घूमने गई थी. वापस लौटने के क्रम में आरोपी युवक ने युवती को अपने ऑटो में बिठा कर उसे बहला फुसलाकर अपने साथ ले जाकर एक अन्य साथी के साथ मिलकर गांव में खाली पड़े मकान में युवती के साथ रात भर दुष्कर्म किया. घटना के बाद अहले सुबह दोनों आरोपी युवकों ने जलडेगा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ड्रेसर के रुप में कार्यरत एक व्यक्ति को लड़की के संबंध में जानकारी दी एवं लड़की को आवंटित मेडिकल आवास में रखा. लड़की को क्वार्टर में रखने के बाद तीनों दोस्तों ने अपने एक और साथी को इसकी जानकारी दी. जहां मंगलवार एवं बुधवार तक चारों आरोपियों ने बारी बारी से युवती के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया. दुष्कर्म के बाद आरोपियों ने युवती को गुरुवार की सुबह विलियम चौक के निकट छोड़कर भाग गए.


पीड़ीत लड़की वापस जलडेगा थाना गेट के पास एक होटल में बैठी थी. इसी बीच एक आरोपी युवक अपने साथी का बाइक लेकर होटल से कुछ खरीदने आया था. जहां पर युवती ने आरोपी को देखकर चिल्लाने लगी और कहने लगी कि ये लोग मेरे साथ दुष्कर्म किया है. इतना सुनते ही आरोपी बाइक को छोड़कर भाग गया. पीड़िता ने अपने हथेली में बाइक का नंबर लिख रखी थी. लड़की की बात सुनकर आसपास भीड़ जमा हो गई. जिसके बाद स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने मिलकर लड़की को अपने साथ थाना ले गए और पुलिस को सुपुर्द कर दिया.

पीड़ित लड़की ने एसआई वीरेंद्र शर्मा और धीरज उरांव के सामने अपना बयान दर्ज कराई. बयान लिखने के बाद पुलिस लड़की को अपने साथ लेकर घटना स्थल गई और लड़की की निशानदेही पर अलग अलग जगहों पर छापेमारी कर पुलिस ने सभी चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है. सरकारी क्वार्टर में घटना घटित होने से सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

घटना की जानकारी होने के बाद से जलडेगा के लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है. प्रखंड सह अंचल कार्यालय और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सिक्योरिटी गार्ड की तैनाती के बावजूद भी प्रखंड परिसर के सरकारी क्वार्टर में कोई भी अनजान लड़का लड़की बिना रोक टोक के आता जाता है. लगातार दो दिन लड़की को सरकारी क्वार्टर में रखने के बाबजूद भी किसी को खबर तक नहीं होना ये आश्चर्य की बात है. प्रखंड परिसर में रहने वाले कर्मियों की सुरक्षा के लिए लाखों रुपए खर्च कर बड़ा गेट भी लगाया गया है लेकिन आज भी यह गेट कभी रात को बंद नहीं होता. ये भी एक कारण है कि आधी रात को कोई भी आसानी से किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकता है.


Copy