जांच का आदेश : मरीज के लिए किल्लत,पर अस्पताल की दवा में लगाई जा रही है आग

Edited By:  |
Reported By:
Shortage of medicines for patients, hospital medicines being set on fire Shortage of medicines for patients, hospital medicines being set on fire

MOTIHARI:-एक तरफ सरकारी अस्पतालों में दवा की किल्लत बताई जा रही है,वहीं दूसरी ओर स्वस्थ्य विभाग के कर्मी दवा को आग में जलाकर नष्ट कर रहे हैं.सूचना मिलते ही मामले की जांच शुरू कर दी गयी है.

यह मामला पूर्वी चंपारण जिले के अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल की है जहां दिन के उजाले में लाखों के दवा को जलाया जा रहा है। गौर करने वाली बात तो ये है कि इसी सप्ताह इस अनुमंडलीय अस्पताल में एसडीओ के निरीक्षण में दवा की किल्लत बताई गई थी. जिस कारण से मरीज को बाहर से दवा खरीद कर दी गई थी और अब यहां लाखों के दवा को आग में जलाया गया है.इस बीच मरीज द्वारा लाखो की दवा जलाने की सूचना दिए जाने पर अरेराज एसडीओ द्वारा त्वरित संज्ञान लेते हुए सीओ को भेजकर मामले की जांच कराइ गई  ।जांच में जल रहे दवा से सीओ द्वारा सैम्पल लिया गया।

इस मामले में अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि दवा को जलाया गया है ,लेकिन बिना किसी आदेश के दवा को क्यों जलाया गया. ये बड़ा सवाल है और जाँच के बाद दोषियों को पर कार्रवाई की जायेगी.जरूरत पड़ी तो प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. गौरतलब हो कि छह वर्ष पहले भी बीडीओ आवास के पास एक एएनएम द्वारा दवा जलाने का मामला सामने आया था ,लेकिन मामला जांच के बाद ठन्डे बस्ते में डाल दिया गया था.अब देखना है कि इस मामले में अब क्या होता है.


Copy