'दूल्हा तो तय नहीं...फूफा हुए नाराज' : 'INDIA' गठबंधन पर शिवराज का कटाक्ष, निशाने पर रहे नीतीश

Edited By:  |
shivraj singh chauhan ka nitish kumar par karara tanj shivraj singh chauhan ka nitish kumar par karara tanj

पटना : आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर एकजुट होने की कोशिश में लगे विपक्षी दलों के इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (INDIA) गठबंधन पर मध्यप्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान ने करारा कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता और समर्थन की बाढ़ देख कर सभी विरोधी एक पेड़ पर बैठने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए इशारों में कहा कि अभी दूल्हा तय नहीं हुआ और फूफा नाराज हो गए।


दूल्हा तो तय नहीं हुआ, पर फूफा पहले भड़के

दरअसल मध्यप्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान एक पौधरोपण कार्यक्रम के दौरान भोपाल के स्मार्ट उद्यान में मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता इतनी जबर्दस्त है कि अलग-अलग राज्यों में एक-दूसरे को पानी पी-पीकर गाली देने वाले, कोसने वाले, आपस में लड़ने वाले सभी दागदार इकट्ठा हो रहे हैं। प्रधानमंत्री के प्रति समर्थन की बाढ़ देख सभी विरोधी एक पेड़ पर बैठने की कोशिश कर रहे हैं। नीतीश कुमार और लालू यादव सभी नेताओं के बयान देख लीजिए। अभी (उनका) दूल्हा तो तय नहीं हुआ, पर फूफा नाराज हो गए। कल क्या होगा, कौन जाने।


कांग्रेस पर साधा निशाना

वहीं इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा और प्रदेश के मतदाताओं को दिग्विजय सिंह के साथ-साथ कमलनाथ के शासनकाल की भी याद दिलाई और खबरदार रहने के लिए कहा। साथ ही उन्होंने ग्वालियर दौरे पर आईं प्रियंका गांधी वाड्रा से भी कांग्रेस की वादाखिलाफी को लेकर जवाब मांगा। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि याद कीजिए वो दिन, जब 2003 तक श्रीमान बंटाधार जी की सरकार हुआ करती थी। तब न बिजली थी, न पानी और न ही सड़कें। इसके अलावा सवा साल वो भी थे, जब जनता से किए गए वादे निभाए नहीं गए। कांग्रेस ने अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया। प्रियंका गांधी अब मध्य प्रदेश आई हैं, तो उन्हें इन बातों का जवाब देना होगा।