शिक्षा विभाग ने फिर मुर्दे को किया जिंदा : ट्रेनिंग में हाजिर होने का भेजा नोटिस, खत पढ़कर परिवार हैरान

Edited By:  |
shiksha vibhag ne fir murde ko kiya jinda shiksha vibhag ne fir murde ko kiya jinda

आरा : खबर है आरा से जहां शिक्षा विभाग ने यमलोक में विराजमान शिक्षक को नगर निकाय के चुनाव में मतदान अधिकारी के पद पर नियुक्त कर दिया। इतना ही नहीं इस दिवंगत को हित नारायण सिंह क्षत्रिय प्लस टू स्कूल आरा में 20 सितंबर तथा 27 दिसंबर को प्रशिक्षण के लिए हाजिर रहने का आदेश भी जारी कर दिया।

मामला आरा के बड़हरा प्रखंड इलाके का है जहां मृत पंचायत शिक्षक को मतदान अधिकारी के पद पर जिला निर्वाची पदाधिकारी ने नियुक्त किया है। मृत पंचायत शिक्षक कुमार गोपाल सिंह के नाम से पत्र जारी कर उन्हें हित नारायण सिंह क्षत्रिय प्लस टू स्कूल आरा में 20 सितंबर तथा 27 दिसंबर को प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया है। अब ऐसे में सरकारी आदेश मिलते ही दिवंगत का परिवार भी हैरान रह गया क्योकि विभाग ने जिसकी ड्यूटी चुनाव के दौरान लगाई है उनकी मौत दो वर्ष पहले ही गंभीर बीमारी से हो चुकी है।

आपको बता दें कि मृत पंचायत शिक्षक की तैनाती बड़हरा प्रखंड के अंचल कार्यालय के द्वारा बाढ़ राहत कार्य के दौरान भी लगाई गई थी। मामला जब प्रभारी प्रखंड विकास पदाधिकारी बड़हरा विजय कुमार मिश्रा के संज्ञान में आया तो उन्होंने बताया कि नगर निगम के चुनाव में ड्यूटी हमारे यहां से नहीं लगाई गई है, चुनाव में ड्यूटी एडीएम भोजपुर के यहां से लगाई गई है।


Copy