शेखपुरा में जल्द शुरू होगा FM : 28 अप्रैल को PM मोदी करेंगे शुभारंभ, बिहार के 9 शहरो को मिलेगा तोहफा

Edited By:  |
shekhpura me jald shuru hoga FM radio shekhpura me jald shuru hoga FM radio

शेखपुरा : खबर है शेखपुरा से जहां शहर वासियों को जल्द ही एफएम रेडियो की सेवा लाभ मिलने वाली है। केंद्र सरकार द्वारा शेखपुरा में भी एफएम सेवा शुरू करने की दिशा में तैयारी पूरी कर ली है। जानकारी मिल रही है कि 28 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअल माध्यम से बिहार के 9 शहरों में एफएम रेडियो की शुरुआत करेंगे।

शेखपुरा के स्टेशन रोड स्थित पुराने दूरदर्शन रिले केंद्र में एफएम सेवा चालू करने की तैयारी पूरी कर ली गई है। यहाँ टाबर सहित अन्य सुविधा बनकर तैयार है जबकि ट्रायल के तौर पर 17 दिसंबर 2022 से ही एफएम सेवा 100.1 मेगाहॉट्ज पर सेवा दिया जा रहा है। इसको लेकर प्रसार भारती के जिला सहायक पदाधिकारी ने कहा कि एफएम सेवा को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई है जबकि ट्रायल जारी है। जबकि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 28 अप्रैल को वर्चुअल माध्यम से किया जाएगा। जबकि एफएम की सेवा सुबह 6 बजे से रात को 11 बजे तक दिया जाएगा। एफएम का रेंज 16 किलोमीटर के दायरे में सेवा लिया जा सकता है।

गौरतलब है कि 28 अप्रैल को बिहार के 9 शहरी क्षेत्रों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा उपहार दिया जाएगा। वर्षों से लोग इसका इंतजार कर रहे थे। 28 अप्रैल को प्रधानमंत्री के द्वारा एफएम रेडियो की शुरुआत की जाएगी। शुरुआती दौर में इस चैनल के जरिए विविध भारती के कार्यक्रमों का प्रसारण किया जाएगा। बाद में इसमें स्थानीय सामग्री देने की भी तैयारी है। इसका लाभ बक्सर, बेगूसराय, लखीसराय, कटिहार, जमुई, बांका, शेखपुरा, नवादा और सिकंदरा के लोगों को भी मिलेगा।


Copy