शेखपुरा DM का औचक निरीक्षण : कर्मियों को लगाई जबरदस्त फटकार, वेतन कटौती का दिया निर्देश

Edited By:  |
shekhpura DM ka auchak nirikshan shekhpura DM ka auchak nirikshan

शेखपुरा : खबर है शेखपुरा से जहां शेखपुरा DM सावन कुमार ने जिले के बरबीघा प्रखंड का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई कर्मी अनुपस्थित मिले जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए DM ने 1 दिन का वेतन कटौती का निर्देश दे दिया है।

इस दौरान DM ने प्रखंड कार्यालय के साथ-साथ आरटीपीएस काउंटर, अंचल कार्यालय, मनरेगा कार्यालय सहित अन्य कार्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान कार्यालय में कई कागजों की जांच की तो राशन कार्ड पेंशन सहित कई लाभुकों का आवेदन लंबित पाया गया। जिस पर DM के द्वारा एमओ और पीओ आरटीपीएस कर्मी का वेतन निकासी पर रोक लगा दिया। DM ने कहा कि निरीक्षण के दौरान आरटीपीएस के कर्मी अपने काउंटर से बाहर घूमते मिले। जिसपर DM ने कर्मी को फटकार लगाई साथ ही एक कर्मी पर 1 दिन का वेतन निकासी पर रोक लगा दिया है।

DM ने कहा कि राशन कार्ड के 304 आवेदन लंबित पाया गया जिसे लेकर एमओ पर राशन कार्ड निर्गत में देरी पर 250 रुपया के हिसाब से जुर्माना लगाया गया है। जबकि आवास सहायक द्वारा आवास सहायक को दूसरी क़िस्त की राशि नही भेजने पर 10 दिनों का वेतन कटौती का निर्देश दिया है। इस दौरान DM सावन ने कहा कि कर्मी पर दंड लगाने का उद्देश्य है कि कर्मी समय सीमा पर कार्य को पूर्ण करे ताकि लोगो को लाभ मिल सके।


Copy