गुस्से में किसान : सड़क पर धान की बोरी और गैस सिलेंडर रख रोसड़ा के किसान कर रहें हैं प्रदर्शन

Edited By:  |
Reported By:
shan ki boriu aur lpg sylinder ke saath kishan ka anokha pradrashan shan ki boriu aur lpg sylinder ke saath kishan ka anokha pradrashan

Rosera:-समस्तीपुर के रोसड़ा में किसानों ने सड़क जाम कर दिया है और धान की खरीददारी में पैक्स समेत अन्य अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगा रहें हैं।

ये किसान धान की बोरी सड़क पर रख प्रदर्शन कर रहें हैं.रोसड़ा थाना क्षेत्र के ठाहर बसधिया के सैकड़ों किसानों ने धान खरीदारी की मांग को लेकर रोसरा शिवाजी नगर पथ मार्ग में बैजनाथपुर गांव के समीप सड़क जाम किया है.जाम स्थल पर मौजूद किसानों ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आवेदन के बावजूद भी उनके धानों की खरीदारी नहीं की जा रही है.काफी प्रयास के बाद कर्ज लेकर खेतों में धान की बुवाई किए थे काफी मेहनत के बाद खेतों से धान कटनी कर घर लाए लेकिन उनके धान का पैक्स के द्वारा खरीदार नहीं किया जा रहा है, जिसके कारण उनके सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है किसानों ने कहा अपने धान को व्यापारियों के हाथों बेचने को मजबूर है.

इधर सड़कों पर मौजुद किसान धान की बोरी के साथ ही खाने-पीने के साथ साथ सभी चूल्हा चौका के साथ सड़कों पर उतर कर उग्र प्रदर्शन कर रहें हैं. इस मामले में पंचायत के पैक्स अध्यक्ष मुकेश कुमार ने सफाई देते हुए कहा कि पंचायत में कुल 185 किसानों ने अपने धान खरीदारी को लेकर आवेदन किया था लेकिन 29 किसानों का ही धान की अधिप्राप्ति की गई है जिला से ही उन्हें इस वर्ष धान खरीदारी को लेकर जिला से कम लक्ष्य देकर धान अधिप्राप्ति का निर्देश दिया गया था जिसके कारण सभी किसानों का धान की खरीदारी नहीं कर पाए हैं. विभाग के द्वारा अगर सभी किसानों की धान खरीदारी को लेकर आदेश दे दिया जाता है तो वह सभी आवेदन किए हुए किसानों की धान की खरीदारी कर लेंगे.


Copy