शहीद जवान रामदेव महतो को दी गई श्रद्धांजलि : मानगो गोलीकांड में शहीद जवान का मनोहरपुर में होगा अंतिम संस्कार

Edited By:  |
shahid jawan ramdev mahto ko di  gayi shradhanjali shahid jawan ramdev mahto ko di  gayi shradhanjali

जमशेदपुर:बड़ी खबर जमशेदपुर से जहां मानगो में अपराधियों से लोहा लेते शहीद हुए जवान रामदेव महतो को शनिवार सुबह पुलिस लाइन में श्रद्धांजलि दी गई.इस मौके परकोल्हान डीआईजी अजय लिंडा,एसएसपी किशोर कौशल,सीटी एसपी,झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष करण सिंह समेत कई पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे. कल मानगो में अपराधियों ने युवक को बचाने गई टाइगर मोबाइल के जवान को गोली मारी थी. इलाज के दौरान टीएमएच में जवान की मौत हो गई.

आज सुबह टीएमएच से जैसे ही शहीद जवान का पार्थिव शरीर तिरंगे में लपेटा हुआ पुलिस लाइन पहुंचा, वैसे ही परिजनों के विलाप से पूरा इलाका गमगीन हो गया. पुलिस जवानों ने रामदेव महतो अमर रहे के नारे लगाए. इस बीच सभी अधिकारियों ने पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर शहीद को श्रद्धांजलि दी. डीआईजी अजय लिंडा ने राष्‍ट्रीय ध्‍वज को पूरे सम्मान के साथ लपेट कर शहीद के परिजनों को सौंपा और उन्हें सांत्वना दी. इसके बाद परिजन शव को लेकर अपने गांव मनोहरपुर रवाना हो गए. वहां आज ही शहीद जवान का सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि मानगो की घटना में जो लोग भी शामिल हैं,उन्हें किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा. अपराधियों की धर पकड़ जारी है,जल्द ही जो लोग इसमें शामिल हैं वह पकड़े जाएंगे. वहीं शहीद जवान के परिवार को सरकार द्वारा मिलने वाली हर संभव मदद पहुंचाई जाएगी. डीआईजी और पुलिस मेंस संगठन के अध्यक्ष ने भी इस घटना पर दुख जताया और शहीद के परिवार को सांत्वना दी.

गौरतलब है कि कल मानगो में अपराधियों ने युवक को बचाने गई टाइगर मोबाइल के जवान को गोली मारी थी. इलाज के दौरान टीएमएच में जवान की मौत हो गई. मानगो के जवाहरनगर रोड नंबर 15 में शुक्रवार को अपराधियों ने सज्जाद उर्फ़ टांगा नामक युवक को मारने आया था. सज्जाद उर्फ़ टांगा को गोली मारने के बाद अपराधी वहां से भागने लगे थे. इसी दौरान टाइगर मोबाइल के जवान ने अपराधियों को पकड़ने लगे . इसके बाद अपराधियों ने टाइगर मोबाइल जवान पर ही फायरिंग कर दिया. जवान रामदेव गोली लगने से घायल हो गये. घायल युवक सज्जाद और टाइगर मोबाइल के जवान को इलाज के लिए टीएमएच ले जाया गया. जहां युवक सज्जाद की मौत हो गई. जबकि जवान की कुछ घंटे बाद इलाज के दौरान मौत हो गई. आज टीएमएच से जवान को पुलिस लाइन लाया गया जहां पुलिस के सभी वरीय अधिकारियों ने शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी है.

विनोद केशरी की रिपोर्ट---


Copy