शहरी जलापूर्ति योजना का शुभारंभ : 39 करोड़ की लागत से तैयार शहरी जलापूर्ति योजना से शहर के 21 वार्डों के 17 हजार घरों में आपूर्ति की जाएगी शुद्ध पेयजल

Edited By:  |
Reported By:
shahari jalaapurti yojana kaa shubharabh shahari jalaapurti yojana kaa shubharabh

चाईबासा: महत्वाकांक्षी शहरी जलापूर्ति योजना का लंबे प्रतीक्षा के बाद आज पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने इसका लोकार्पण किया. 39 करोड़ की लागत से तैयार शहरी जलापूर्ति योजना से शहर के 21 वार्डों के 17 हजार घरों में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जाएगी.

झारखंड सरकार के मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने दीप जलाकर और स्विच आन करके शहरी जलापूर्ति योजना का शुभारंभ किया. इस दौरान चाईबासा विधायक दीपक बिरूवा,चक्रधरपुर विधायक सुखराम उरांव और जिला परिषद अध्यक्ष लक्ष्मी सुरेन भी मौजूद रहीं. उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने कहा कि चाईबासा के लोगों के साथ ही आज मेरा भी सपना साकार हो गया है. जो सपना 2013 में देखा था वह जुलाई 2022 में जाकर पूरा हुआ है. इस बीच वह निरंतर प्रयास करते रहे और आज लोकार्पण करके असीम खुशी मिल रही है. मंत्री ने कहा कि हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री के काल में इस योजना का शिलान्यास हुआ था लेकिन बाद की सरकार में परिस्थितियां कुछ ऐसी बनी कि यह योजना अधर में लटक गई. 2019 में मंत्री बनने के बाद से वह लगातार प्रयासरत थे और आज चाईबासा के लोगों को यह योजना सुपुर्द कर रहे हैं.

केंद्र सरकार की जल जीवन मिशन योजना के तहत राज्य के 61 लाख 21 हजार घरों तक 2024 तक शुद्ध पेयजल पहुंचाना है. मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने कहा कि जब हमने काम शुरू किया उस समय महज 4-5 फ़ीसदी ही काम हुआ था. विपरीत परिस्थितियों में काम करते हुए 14 लाख घरों तक शुद्ध पेयजल पहुंचा दिया गया है और कोशिश है कि समय से सारी योजनाओं को धरातल पर उतार दिया जाए. यदि 2024 तक सभी योजनाएं पूर्ण नहीं हो पाती है तो टाइम एक्सटेंशन के लिए केंद्र सरकार से लगातार पत्राचार किया जा रहा है और उम्मीद है कि सरकार हमारी बात को समझेगी.


Copy