सीवान में मंत्री जमा खान का जोरदार स्वागत : बोले-CM नीतीश के नेतृत्व में अल्पसंख्यकों का हो रहा चौतरफा विकास

Edited By:  |
seewan me mantri jma khan ka jordar swagat seewan me mantri jma khan ka jordar swagat

सीवान : सीवान जिला स्थित लकड़ी नबिगंज प्रखंड में ईद मिलन के तर्ज पर आयोजित अभिनंदन समारोह में बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद जमा खान का जोरदार स्वागत किया गया। जदयू के प्रदेश अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष और नाकिया वेलफेयर एजुकेशन ट्रस्ट के सचिव सैयद नजमुल होदा के द्वारा खवासपुर में ईद मिलन और अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष नजमुल होदा के नेतृत्व में फूल माला और अंग वस्त्र देकर अल्पसंख्यक मंत्री जमा खान का जदयू के नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।

मंत्री ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के अल्पसंख्यकों का मुख्यमंत्री सर्वांगीण विकास कर रहे हैं जो देश के मानचित्र पर नंबर वन पर है। मंत्री खान ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पक्ष में गोलबंद होने का आह्वान किया। इसके अलावा उन्होनें लालू प्रसाद यादव के कार्यकाल की चर्चा करते हुए जमकर आलोचना की और अल्पसंख्यको से विपक्षी पार्टी राजद से दूर रहने की अपील की।

अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के मंत्री मोहम्मद जमा खान समेत जिला एवं प्रदेश के कोने कोने से आए जदयू के नेताओं एवं पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों का आगमन पर बैंड बाजे लोकगीत गाकर एवं फूल माला पहनाकर एवं अंग वस्त्र के अलावे अन्य सामग्री भेंट देकर सैयद नजमुल होदा द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। आयोजित स्वागत व अभिनंदन समारोह की अध्यक्षता जदयू के जिला अध्यक्ष उमेश ठाकुर और आयोजक जदयू के प्रदेश अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष सैयद नजमुल होदा के देखरेख में किया गया। कार्यक्रम का संचालन जिला के अधिवक्ता मोहम्मद मुस्ताक आलम ने किया और स्वागत और कार्यक्रम का समापन धन्यवाद ज्ञापन जदयू नेता सैयद नजमुल होदा द्वारा किया गया।

मंत्री जमा खान ने खवासपुर और संपूर्ण जिले वासियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अल्पसंख्यकों के लिए 17 वर्षों के अपने कार्यकाल में पूरी ईमानदारी के साथ उनके हक एवं अधिकार, शिक्षा से लेकर स्वास्थ, रोजगार सभी क्षेत्रों में सर्वांगीण विकास कर देश के मानचित्र में नंबर वन स्थान हासिल किया है जो सदा यादगार बना रहेगा। उन्होंने कहा कि इसके पूर्व की सरकारों ने अल्पसंख्यकों के लिए कुछ भी नहीं किया।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि परिवारवादी पार्टियों से दूर रहकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों को मजबूत करें ताकि सभी जाति एवं समुदाय के एवं धर्मावलंबियों की स्वास्थ शिक्षा रोजगार कृषि समेत सभी क्षेत्रों में सर्वांगीण विकास की गंगा बह सके। उन्होंने पूर्व के लालू प्रसाद की सरकार की जमकर आलोचना की और कहा कि एनडीए गठबंधन में किसी भी प्रकार की खटास नहीं है और हम एकजुट हैं। उन्होंने जदयू के वरिष्ठ नेता नजमुल होदा को माला पहनाकर सम्मानित करते हुए कहा कि नजमुल होदा सामाजिक समरसता के धरोहर हैं।


Copy