स्कॉर्पियो चालक हत्याकांड का उद्भेदन : जमीन विवाद में चालक की हुई थी हत्या, पुलिस ने 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
scorpiyo chal hatyakand ka udbhedan scorpiyo chal hatyakand ka udbhedan

दुमका : बड़ी खबर दुमका से है जहांजिले के जरमुंडी थाना क्षेत्र में स्कॉर्पियो के साथ चालक का जला शव बरामदगी मामले में पुलिस ने 5 लोगों को अरेस्ट कर लिया है. पिछले माह मई में पुलिस ने स्कॉर्पियो के साथ चालक का जला शव बरामद किया था.

बताया जा रहा है कि एसपी पीतांबर सिंह खरवार के निर्देश पर एसडीपीओ जरमुंडी संतोष कुमार के नेतृत्व में गठित टीम एवं एफएसएल की टीम जले हुए स्कॉर्पियो और मृतक मोहन के जले अवशेष से सुराग इकट्ठा किया. सुराग के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई शुरू की. पत्नी के आवेदन पर कुछ गांव के युवकों को पूछताछ हेतु थाना लाया गया जहां से पूछताछ के दौरान हत्या के तत्व धीरे-धीरे साफ होने लगे. इस कांड में शामिल अरविंद दास,पिंटू दास,राजेंद्र दास,और राजू दास को पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ किया तो सभी ने अपना अपराध को स्वीकार कर लिया.

मामले में पुलिस अधीक्षक पीतांबर सिंह खरवार ने एसपी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि विगत 22 मई को पैशे से ड्राइवर मोहन दास यज्ञ मेला घूमाने भाड़ा लेकर नोनीहाट गया था. जहां जमीन विवाद में चल रहे गोतिया के अरविंद दास रेकी करते हुए नोनीहाट से दुमका -देवघर मार्ग से हटकर 20 मीटर दूर कच्ची सड़क चदना में घात लगाकर बैठे पिंटू दास ,राजेश दास, राजू दास और रेकी कर रहे अरविंद दास ने स्कॉर्पियो पर सवार मोहन दास पर गोली चला दी. गोली लगने से मोहन की मौत हो गया. इसके बाद साक्ष्य छुपाने के लिए स्कॉर्पियो समेत स्कार्पियो चालक मोहन समेत आग लगा दिया. इससे स्कॉर्पियो और मोहन के शव जल कर राख हो गया. अरविंद और पिंटू को देसी कट्टा बेचने वाले ललन दास को भी पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ किया. पूछताछ के क्रम में वो भी अपना अपराध को स्वीकार कर लिया है. वहीं इस कांड में शामिल अरविंद दास, पिंटू दास, राजेश दास, राजू दास और ललन दास को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

बता दें कि एसडीपीओ जरमुंडी संतोष कुमार के नेतृत्व में छापेमारी टीम में जरमुंडी थाना प्रभारी सत्यम कुमार, इंस्पेक्टर विशुनदेव पासवान, जामा थाना प्रभारी अजीत कुमार, तालझारी थाना प्रभारी अजीत यादव, सब इंस्पेक्टर सुमित कुमार, नरेश महतो अभय सिंह और आरक्षी अशोक और महेंद्र शामिल थे.