सावन की सातवीं सोमवारी आज : बासुकीनाथधाम में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़, बोल बम के नारे के साथ भक्त कर रहे बाबा भोलेनाथ की पूजा

Edited By:  |
Reported By:
sawan ki saatwi somwari aaj sawan ki saatwi somwari aaj

दुमका : खबर है दुमका की जहां जिले के बासुकीनाथधाम में आज सावन की सोमवारी के अवसर पर श्रद्धालुओं की अपार भीड़ है. मलमास खत्म होने के बाद आज सावन की सोमवार को लेकर बड़ी संख्या में श्रद्धालु अहले सुबह से बासुकीनाथधाम में कतारबद्ध होकर भगवान शिव की पूजा अर्चना कर रहे हैं.



श्रद्धालु सुल्तानगंज से गंगाजल भरकर पहले देवघर में बाबा भोलेनाथ की पूजा किये उसके बाद बासुकीनाथधाम पहुंच कर भगवान शिव पर जलार्पण किये. इसके अलावा भागलपुर के बरारी घाट से भी डाक कांवरिया डाक बम बनकर फौजदारी बाबा पर जलार्पण करते हैं. श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए जिला प्रशासन दिन-रात मेहनत कर रही है. सुबह से ही जिले के एसपी और डीसी पूरे मेला क्षेत्र में सीसीटीवी के माध्यम से नजर बनाए हुए हैं.

आज सावन की सोमवारी की वजह से बड़ी संख्या में श्रद्धालु बासुकीनाथधाम पहुंचे. अहले सुबह से श्रद्धालु कतारबद्ध होकर जल,गंगाजल, दूध, अक्षत,चंदन,आक,धतूरा,भांग और विभिन्न प्रकार के रंग बिरंगे फूल अर्पित कर भगवान शिव की पूजा और आराधना कर रहे हैं.

पूजा करने आए दिल्ली से किन्नरों के गुरु मां पूनम किन्नर यहां की व्यवस्था से खुश नजर आए. गुरु मां ने कहा यहां की व्यवस्था अच्छी है. जिला प्रशासन अच्छी व्यवस्था यहां पर किए हुए हैं. इससे आने वाले श्रद्धालुओं को जलार्पण करने में सहुलियत होती है.


Copy