सरायकेला में वाहन से 22 लाख कैश बरामद : आयकर विभाग की टीम जांच में जुटी

Edited By:  |
saraikela mai wahan se 22 lakh cash baramad saraikela mai wahan se 22 lakh cash baramad

सरायकेला: लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन सक्रिय है. पुलिस ने शुक्रवार की रात वाहन चेकिंग के दौरान कार से 22.30 रुपये जब्त किये हैं. पुलिस ने इसकी सूचना आयकर विभाग को दे दी है. बरामद रुपये किसके हैं और कहां से लाये जा रहे थे, इन तमाम बातों के बारे में जांच की जा रही है.

बताया जा रहा है कि आदित्यपुर के प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी राजीव कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने शुक्रवार की रात कार से 22.30 लाख रुपये नगद बरामद किया है. पुलिस ने ये राशि रामदास भट्टा, बिष्टुपुर निवासी स्व मोहन लाल अग्रवाल के पुत्र राकेश अग्रवाल के पास से बरामद किया है. पुलिस ने बताया कि जमशेदपुर की ओर से एक कार टोल ब्रिज होते हुए आदित्यपुर की ओर आ रही थी. इसी दौरान कार की तलाशी लेने पर 22.30 लाख रुपये बरादम किये गये.

आयकर विभाग की टीम ने भी की जाँच

वहीं,आज आयकर विभाग के अपर आयुक्त भाष्कर भट्टाचार्या तथा आईटीओ सुनील कुमार अपनी टीम के साथ आदित्यपुर थाना पहुँचे एवं थाना परिसर में राकेश अग्रवाल से जब्त की गई राशि के संबंध में जानकारी ली.

टोल ब्रिज पर चेकिंग के दौरान पकड़ी गई राशि

मामले में आदित्यपुर थाना प्रभारी नीतिन कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक को प्राप्त गुप्त सूचना के आधार पर सरायकेला एसडीपीओ के निदेश पर टोल ब्रिज के पास चेकिंग लगाया गया था. इसी दौरान काले रंग के कार की तलाशी लेने पर उससे 22,30820 रुपये की नगद राशि बरामद की गई है. वहीं,पुलिस के द्वारा बरामद राशि को विधिवत जब्त करते हुए आयकर विभाग को सूचित कर दिया गया है. साथ हीं अग्रवाल को बरामद राशि से संबंधित ब्यौरा जमा करने का निर्देश दिया गया है. थाना प्रभारी ने बताया कि वरीय पदाधिकारियों से प्राप्त निर्देश के आलोक में आगे की कार्रवाई की जायेगी.


Copy