सांसद निशिकांत दुबे के बयान पर बवाल : देवघर में झामुमो नेताओं ने सांसद का फूंका पुतला, किया जमकर विरोध

Edited By:  |
Reported By:
sansad nishikant dube ke bayan per bawal sansad nishikant dube ke bayan per bawal

देवघर : गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के बयान के बाद देवघर में झामुमो ने उनका पुतला दहन किया है. दरअसल पिछले दिनों संसद सत्र के दौरान निशिकांत दुबे ने बंगाल,बिहार राज्य का कुछ अंश और झारखंड का संताल परगना को मिलाकर एक केंद्र शासित प्रदेश बनाने की मांग सरकार से की थी. इनके इस बयान के बाद देवघर में सांसद का पुरजोर विरोध शुरू हो गया है. झामुमो ने आज वीआईपी चौक के समीप गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे का पुतला दहन कर भाजपा विरोधी जमकर नारेबाजी की है.

अलग प्रदेश की मांग सांसद औऱ भाजपा की कुंठित मानसिकता-जिलाध्यक्ष

पुतला दहन कार्यक्रम के बाद झामुमो जिलाध्यक्ष संजय शर्मा ने बताया कि गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे अलग प्रदेश बनाने की मांग कर रहे हैं. इससे भाजपा और सांसद की कुंठित मानसिकता झलकती है. गोड्डा सांसद न तो झारखंड आंदोलन से जुड़े हैं और न ही वे यहाँ के मूलनिवासी हैं. इनकी मंशा सिर्फ एसपीटी एक्ट सहित झारखंड को बर्बाद करने की है. जिलाध्यक्ष ने आरोप लगाया है कि सांसद यहाँ की जमीन खरीद बिक्री करना चाह रहे हैं. इसलिए इनके द्वारा संताल परगना,बिहार और बंगाल के कुछ अंश को मिलाकर अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने की मांग कर रहे हैं. जिलाध्यक्ष ने कहा कि जो यहाँ का मूलनिवासी नहीं हो उसे झारखंडवासियों की पीड़ा कैसे समझ आएगी. जिलाध्यक्ष ने सांसद को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि बाहर से आये हो तो मूलवासियों से छेड़छाड़ मत करो.

बांग्लादेशी को भाजपा झारखंड में लाना चाहती है-केंद्रीय समिति सदस्य

झामुमो केंद्रीय समिति सदस्य सुरेश साह ने सांसद के बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि सांसद और भाजपा की मंशा बांग्लादेशी को झारखंड में शामिल करना है. सुरेश साह ने आरोप लगाया है कि बांग्लादेशी जिसकी संभावना जताई जा रही है कि वे बंगाल के मुर्शिदाबाद में रह रहे हैं, उन्हें झारखंड में शामिल कराना चाहते हैं. सुरेश साह ने कहा कि एक तरफ बांग्लादेशी का भाजपा विरोध करती है और दूसरी तरफ इनके सांसद झारखंड में मिलाना चाहते हैं. ऐसी नीच मानसिकता वाले नेता और भाजपा का पुरजोर विरोध झामुमो करती है.