सांसद गीता कोड़ा ने सदन में कहा : कोरोना आदि से प्रभावित स्ट्रीट वेंडरों को आर्थिक मदद किया जाए

Edited By:  |
sansad gita koda ne sadan mai kaha sansad gita koda ne sadan mai kaha

चाईबासा : कोरोना महामारी में प्रभावित हुए सिंहभूम संसदीय क्षेत्र के स्ट्रीट वेंडर्स को आर्थिक मदद किए जाने के मामले को सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा ने दिल्ली में संसद के शीतकालीन सत्र में उठाया. सरकार राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि के तहत कोरोना आदि से प्रभावित स्ट्रीट वेंडरों को मदद करने की बात कही है.


सांसद गीता कोड़ा ने प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि के तहत फुटपाथी दुकानदारों को व्यवसाय को बढ़ाने के लिए सब्सिडी युक्त लोन मुहैया कराया जाने की मांग को शीतकालीन सत्र के दौरान संसद में उठाया है. गीता कोड़ा ने कहा है कि स्ट्रीट वेंडर जो कि सब्सिडी युक्त लोन नहीं चुका पा रहे हैं, उन पर भी सरकार को सहानुभूतिपूर्वक विचार करने की नितांत आवश्यकता है.


गुरुवार को सांसद गीता कोड़ा के द्वारा शीतकालीन सत्र में स्ट्रीट वेंडर्स के व्यापक हित में उठाए गए प्रश्न की महत्व को देखते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भी प्रश्न को जायज ठहराते हुए संबंधित विभाग के मंत्री को कहना पड़ा कि लोकसभा के सभी सदस्यों को इस योजना के क्रियान्वयन की विस्तृत जानकारी उपलब्ध करवाई जाए ताकि इस योजना का लाभ अधिक से अधिक जरूरतमंद स्ट्रीट वेंडर्स को मिल पाए.


Copy