'मछली लेकर टिकट बेचते हैं मुकेश सहनी' : गोपालगंज में गरजे सम्राट चौधरी, लालू प्रसाद से पूछा, आज तक गोपालगंज से क्यों नहीं लड़े चुनाव ?

Edited By:  |
Samrat Chaudhary roared in Gopalganj, asked Lalu Prasad, why did he not contest elections from Gopalganj till date? Samrat Chaudhary roared in Gopalganj, asked Lalu Prasad, why did he not contest elections from Gopalganj till date?

गोपालगंज : डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और मंत्री मंगल पांडेय ने मांझागढ़ के माधव हाई स्कूल में चुनावी सभा को संबोधित किया. अपने संबोधन में सम्राट चौधरी ने लालू प्रसाद पर जमकर निशाना साधा. कहा कि गोपालगंज लालू यादव का गृह जिला है, लेकिन उन्होंने यहां कोई काम नहीं कराया है. सम्राट चौधरी ने ताल ठोक कर कहा कि लालू प्रसाद ने अपने गृह जिला में आजतक कोई उम्मीदवार नहीं दिया. इस बार भी यहां से वीआईपी से प्रत्याशी है. सम्राट चौधरी ने मुकेश सहनी पर मछली के बदले टिकट बेचने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि एनडीए के पास भी मुकेश आकर सीट मांग रहे थे पर हमने कहा कि टिकट बेचने के लिए नही देंगे.

सम्राट चौधरी ने छपरा से रोहिणी के चुनाव लड़ने पर तंज कसा और कहा कि वो लालू यादव की टूरिस्ट बेटी है. सम्राट चौधरी ने बताया कि 2005 के पहले बिहार में कोई आरक्षण नहीं था. मुखिया का चुनाव वर्ष 2001 में जब हुआ था तब भी किसी को कोई आरक्षण नहीं मिला हुआ था. वही 2005 के बाद हुए पंचायत के चुनाव में मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, प्रखंड प्रमुख, जिला परिषद के अध्यक्ष सहित पंचायत के सभी प्रतिनिधियों के सभी पदों के लिए आरक्षण दिया गया. पंचायत प्रतिनिधियों के लिए दिए गए आरक्षण में खासकर महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण दिया गया. इसके साथ ही अति पिछड़ा वर्ग, पिछड़ा वर्ग और SC/ST वर्ग के लोगों के लिए भी प्रतिनिधित्व करने के लिए आरक्षण दिया गया है. यह सारा काम नीतीश कुमार की सरकार ने किया है.

सम्राट चौधरी ने कहा कि देश में मोदी सरकार और बिहार में नीतीश सरकार ने जन सुविधाओं के बहुत सारे फैसले किए हैं. उन्होंने सुविधाओं की गिनती करते हुए बताया कि हमारी सरकार में ही लोगों को नल का जल मिला है. जगह-जगह सड़क का निर्माण कराया गया है, सरकारी भवनों का निर्माण कराया गया है. साथ में सभी विभागों में नौकरियां दी जा रही हैं. नौकरी की चर्चा करते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि वर्ष 2025 के विधानसभा चुनाव में नीतीश सरकार ने वादा किया है कि 10 लाख लोगों को नौकरी देने के बाद ही हम लोग चुनाव मैदान में उतरेंगे. सम्राट चौधरी एनडीए सरकार की बहुत सारी योजनाओं को बताते हुए लोगों से एकजुट होकर जनता दल यूनाइटेड के प्रत्याशी डॉक्टर आलोक कुमार सुमन को वोट करने की अपील की. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने सरकार की उपलंधियो को गिनाते हुए सभी से वोट करने की अपील की।