मुखिया हत्याकांड का SP ने किया खुलासा : आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, बोले-साजिशकर्ता है पूर्व विधायक का भाई

Edited By:  |
samastipur vinay tiwari ne mukhiya hatyakand ka kiya khulasa samastipur vinay tiwari ne mukhiya hatyakand ka kiya khulasa

समस्तीपुर : एसपी विनय तिवारी ने समस्तीपुर के चर्चित पूर्व मुखिया सुरेंद्र सिंह डबल हत्याकांड मामले का खुलासा कर दिया है। कांड का उद्भेदन करते हुए उन्होंने बताया कि मुख्य साजिशकर्ता विधायक राम बालक सिंह के भाई लाल बाबू प्रसाद को गाजियाबाद दिल्ली से गिरफ्तार किया है।


विनय तिवारी ने आगे बताया कि पूर्व मुखिया सुरेंद्र सिंह मृतक के पास पूर्व विधायक रामबालक सिंह का एक औरत के साथ अश्लील वीडियो था जिसे मुखिया के द्वारा ग्रामीण लोगों को दिखाकर पूर्व विधायक की छवि खराब किया जा रहा था। एसपी ने बताया कि पूर्व विधायक रामबालक सिंह एवं उनके भाई लाल बाबू प्रसाद के द्वारा एक योजना बनाकर शूटर को 6 लाख में हत्या की सुपारी दिया था, हत्या के लिए सभी अपराधी को बुलाकर घर पर ही बैठकर साजिस रचा गया।

उन्होंने बताया कि पूर्व विधायक रामबालक सिंह के द्वारा अपने मुंशी कैलाश सिंह को रेकी एवं शूटर से पहचान कराने के लिए तैनात किया गया। इसी दौरान बीते 20 फरवरी को सुबह 7:30 बजे के समीप मृतक पूर्व मुखिया सुरेंद्र सिंह अपने ग्लैमर मोटरसाइकिल से अपने मुंशी सतनारायण सिंह के साथ अपने चिमनी भरपूरा टोला चौचाहि की ओर जा रहे थे। इसी क्रम में मंडिहा गांव के बचनी कचहरी के पास जब पहुंचे तो पूर्व से घात लगाए अपराधियों ने मृतक पूर्व मुखिया सुरेंद्र सिंह की गाड़ी को रोककर पूर्व मुखिया सुरेंद्र सिंह एवं उनके मुंशी सत्यनारायण सिंह को गोली मार कर हत्या कर दिया।

इधर गिरफ्तारी के डर से पूर्व विधायक रामबालक सिंह एवं इनका भाई लालू लाल बाबू प्रसाद बाहर भाग गए। समस्तीपुर एसपी विनय तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त कांड मामले को गंभीरता से लेते हुए रोसरा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शिवम कुमार के नेतृत्व में चार टीम का गठन किया गया था। इसी क्रम में तकनीकी अनुसंधान के आधार पर टीम के सदस्यों के द्वारा कांड का खुलासा करते हुए संलिप्त एवं कई कांड में वांछित रहे पूर्व विधायक रामबालक सिंह के भाई लाल बाबू प्रसाद को गाजियाबाद दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। साथ ही साथक ग्रे कलर का एक अपाचे मोटरसाइकिल भी बरामद किया गया है। एसपी ने बताया कि उक्त कांड में शामिल सभी अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम के द्वारा छापेमारी की जा रही है। जल्द ही सभी अपराधियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

Q खान की रिपोर्ट


Copy