समस्तीपुर में साथी की मौत पर भारी बवाल : केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय में जमकर तोड़फोड़, कई गाड़ियों में लगाई आग

Edited By:  |
Reported By:
samastipur me sathi ki maut par samastipur me sathi ki maut par

समस्तीपुर : खबर है समस्तीपुर से जहां डॉ राजेन्द्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा में पढ़ रहे बीटेक बायोटेक के छात्र की सड़क दुर्घटना में मौत के बाद साथी छात्रों का आक्रोश भड़क गया। इस दौरान उन्होंने जमकर बवाल मचाया। जानकारी मिल रही है कि अस्पताल, एकेडमिक बिल्डिंग, वीसी आवास में जमकर तोड़फोड़ किया और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

मामला समस्तीपुर के डॉ राजेन्द्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा का बताया जा रहा है जहां कॉलेज का एक छात्र सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों और साथी छात्रों की सहायता से घायल को विश्वविद्यालय के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया लेकिन रास्ते में ही छात्र की मौत हो गई। विश्‍वविद्यलय के छात्रों ने छात्र के शव को वापस लाकर हंगामा शुरू कर दिया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह कुछ भी सुनने समझने के लिए तैयार नहीं थे। तब आक्रोशित भीड़ को तीतर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठियां चटकाई है और स्थिति संभालने को लेकर फायरिंग करा पड़ा।वहीँ आक्रोशित छात्रों का आरोप था कि विश्वविद्यालय अस्पताल में किसी प्रकार की व्यवस्था नहीं रहने के कारण उसका फर्स्ट ऐड नहीं हो सका था। जिसके कारण उसकी रास्ते में मौत हो गई।

विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि कुछ असामाजिक तत्त्व के लोगो ने छात्रों के आक्रोश का फायदा उठाकर इस तरह की घटना को अंजाम दिया है । तनाव को देखते हुए विश्वविद्यालय को अनिश्चित कालीन के लिए बंद कर दिया गया है। वंही छात्रों को हॉस्टल खाली करने का निर्देश दे दिया गया है ।


Copy