समस्तीपुर में कट्टा फ़ैक्ट्री का भंडाफोड़ : एसपी ने किया खुलासा, भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद

Edited By:  |
samastipur me katta factory ka bhandafod samastipur me katta factory ka bhandafod

समस्तीपुर : खबर है समस्तीपुर के रोसड़ा से जहां बिहार एसटीएफ , कोलकाता एसटीएफ के साथ-साथ हसनपुर पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर हसनपुर थाना क्षेत्र के वीरपुर गांव स्थित गंगासागर पुल के समीप चल रहे एक बेल्डिंग दुकान से मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में हथियार बनाने वाले उपकरण अवैध हथियार के साथ साथ अभियुक्त राजेश कुमार एवं 06 हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया।


समस्तीपुर एसपी विनय तिवारी ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि कोलकाता पटना एसटीएफ के साथ-साथ डीआईयू टीम समस्तीपुर के संयुक्त छापेमारी से हसनपुर थाना क्षेत्र के बीरपुर गांव से मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया है। एसपी ने बताया कि ऑपरेशन के दौरान सूचना मिला की वीरपुर गंगासागर पुल के समीप राजेश कुमार नाम का एक व्यक्ति अपने बेल्डिंग दुकान में अपने अन्य साथी के साथ मिलकर अवैध रूप से हथियार का खरीद बिक्री करता है। मिनी गन फैक्ट्री के रूप में अपने दुकान के अंदर हथियार निर्माण करने वाला उपकरण रखे हुआ है जिससे वह अवैध हथियार का निर्माण करता है।


सूचना मिलने के बाद कोलकाता एवं पटना एसटीएफ के साथ-साथ समस्तीपुर डीआईयू टीम के संयुक्त रूप से छापेमारी कर हसनपुर थाना क्षेत्र के बिरपुर गांव गंगा सागर पुल के नजदीक से पिरौना गांव निवासी राजेश कुमार को गिरफ्तार किया गया। एसपी विनय तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि छापेमारी के दौरान सभी हथियार तस्कर भागने लगे जिसके बाद पुलिस टीम के द्वारा खदेड़ कर 06 हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया गया। छापेमारी के दौरान अभियुक्त राजेश कुमार के वेल्डिंग के दुकान का बड़ा हॉल का तलाशी लिया गया, तो तलाशी के दौरान अधनिर्मित पिस्टल का बैरल 29 पीस, अधिनियमित पिस्टल ग्रिप 27 , अधनिर्मित पिस्टल बॉडी 13 , पिस्टल बॉडी छोटा 07 पिस्टल स्लाइड 7, मिलिंग मशीन 01,डील मशीन एक , ग्राइंडर मशीन एक के साथ साथ हथियार बनाने वाले काफी मात्रा में छोटे-छोटे कलपुर्जे एवं उपकरण बरामद किया गया।

एसपी ने बताया कि सभी गिरफ्तार हथियार तस्कर में समस्तीपुर जिले के हसनपुर थाना क्षेत्र के पीरौना गांव के राजेश कुमार मुंगेर जिले के कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मोहम्मद सलीम, मोहम्मद मिराज, मुंगेर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के राजेश मंडल, खगड़िया जिले अलौली थाना क्षेत्र के मोहम्मद शमशेर उद्दीन, मोहम्मद मुमताज आलम उर्फ मुन्ना, एवं बेगूसराय जिले के मटिहानी थाना क्षेत्र के मोहम्मद राजा आलम को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के सभी लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। इस मौके पर रोसरा डीएसपी शिवम कुमार के साथ-साथ हसनपुर थाना अध्यक्ष निशा भारती मौजूद थी।

रंजीत कुमार की रिपोर्ट


Copy