जादू टोना का भय दिखा महिलाओं से छेड़छाड़ : गांव वालों ने साधू का सिर मुंडवाया, जुत्ता चप्पल का माला पहना सड़क पर घुमाया, पूरा मामला जानिये

Edited By:  |
sahibganj me jadu tona ka bhay dikha mahila se chhedchhar sahibganj me jadu tona ka bhay dikha mahila se chhedchhar

साहिबगंज : मिर्जा चौकी थाना क्षेत्र अंतर्गत बरतला गांव में साधु बनकर जादू टोना का भय दिखाकर आदिवासी महिलाओं के साथ छेड़छाड़ व गलत व्यवहार करने का मामला प्रकाश में आया है। मामला मंडरो अंचल अंतर्गत मिर्ज़ाचौकी थाना क्षेत्र के बड़तल्ला आदिवासी गांव का है। जहां कुछ ग्रामीणों ने गांव के ही गहनू मड़ैया उर्फ़ राम बाबा पर गांव में जादू टोना का डर और भय दिखा कर महिलाओं की इज़्जत से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार गांव के पीड़ित ने राम बाबा की शिकायत अपने परिवार वालों से किया। बाबा के करतूतों की बात गांव में फैली और आदिवासी समाज ने इसके विरुद्ध पंचायती करवाया और पीड़ित परिवारों ने उसे दंडित करने की अपील की।फिर आदिवासी समाज ने आरोपी का सिर का बाल मूंडवाकर और जूता चप्पल का माला पहनाया और कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस को सौंप दिया।

वहीं मामले में पुलिस उपाधीक्षक विजय कुमार कुशवाहा ने कहा कि मिर्जाचौकी थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति द्वारा जादू टोना का भय दिखा कर गांव व आसपास के महिलाओं को बरगलाने व उसके साथ गलत करने का आरोप ग्रामीणों द्वारा लगाया गया है। जिसके खिलाफ मिर्जा चौकी थाना में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। वहीं आरोपी व्यक्ति को सिरमूडा कर जूता चप्पल का माला बनाकर क्षेत्र में घूराने की बात पर कहा कि अगर ऐसा किसी ने किया है तो कानून किसी को भी अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं देता। मामले में जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि आरोपी का सर मूंडवाकर उसे जूता चप्पल का माला प हनाकर घुराने का वीडियो वायरल हो रहा है।