साहेबगंज में पंचायत का तुगलकी फरमान : एक परिवार का हुक्का पानी किया बंद, पीड़ित महिला ने जिला प्रशासन से लगाई इंसाफ की गुहार

Edited By:  |
Reported By:
sahebganj mai panchayet ka tuglaki farman sahebganj mai panchayet ka tuglaki farman

साहेबगंज : बड़ी खबर साहेबगंज से जहां बोरियो अंचल स्थित जिरवाबाड़ी ओपी क्षेत्र के बड़ा मदनशाही पंचायत के छोटा पांगड़ो गांव में पंचायत ने फरमान जारी कर गांव के एक परिवार के 14 सदस्यों का हुक्का पानी बंद कर दिया है. इसके बाद पीड़ित परिवार की महिला ने शनिवार को डीसी से मामले में न्याय की गुहार लगाई है.


मामले को लेकर पीड़ित परिवार की महिला सनेजा खातून ने आवेदन में बताया कि उसके नाम से जमीन है जिस पर बने मकान पर वे अपने परिवार के साथ वर्षों से रह रहा है. लेकिन गांव के ही शमशेर अली नामका व्यक्ति अपने परिवार व सहयोगियों की मदद से जबरन उसकी जमीन और उस पर बना मकान हड़पना चाहता है. इसकी शिकायत जिरवाबाड़ी ओपी व न्यायालय में करने पर शमशेर अली ने आक्रोशित होकर गांव के पंचायत से मिलकर उसके खिलाफ षड्यंत्र रचकर पंचायत बुलाई और 5 जुलाई को पंचायत बुलाकर उसकी जमीन का वास्तविक दस्तावेज फड़वा कर शमशेर के नाम से कागज बनवाने का दबाव बनाया गया. इस बात का विरोध करने पर पंचायत ने प्यादा दाऊद अंसारी के माध्यम से उनके परिवार का हुक्का पानी बंद कराने का एलान करा दिया. ऐलान यह भी किया गया है कि जो भी व्यक्ति पंचायत की बात नहीं मानेंगे उसे 10,000 जुर्माना और 15 लाठी की सजा होगी. इससे संबंधित वीडियो भी वाइरल किया गया. तबसे उसके परिवार से समाज का कोई व्यक्ति संबंध नहीं रख रहा है और न ही गांव के किसी दुकान से राशन, सामान, दवाई या अन्य जरूरी सामान दिया जा रहा है. उनका पूरा परिवार भुखमरी की स्थिति में आ गया है. उसके साथ कभी भी मॉब लिंचिंग जैसी घटना हो सकती है. पीड़िता ने आवेदन की कॉपी एसपी, डीजीपी व अन्य को भी प्रेषित कर न्याय की गुहार लगाई है.

वहीं मदन शाही पंचायत के उपमुखिया ने कहा है कि मामले के निपटारे के लिए पंचायत में बार-बार बुलाए जाने के बाद भी नहीं आने पर उसे पंचायत रजिस्टर से निकाल दिया गया. कहा कि हालांकि पदाधिकारियों की बैठक के बाद मामले का निपटारा हो गया है.


Copy