साहेबगंज में निकली 54 फीट की कांवर यात्रा : श्रद्धालु मुक्तेश्वरधाम गंगा घाट से जल लेकर रवाना, बाबा गजेश्वरनाथ पर करेंगे जलार्पण

Edited By:  |
Reported By:
sahebganj mai nikli 54 feet ki kanwar yaatra sahebganj mai nikli 54 feet ki kanwar yaatra

साहेबगंज : श्रावण मास में आज सोमवारी के मौके पर बाबा भोलेनाथ की पूजा-अर्चना करने के लिए श्रद्धालु अलग-अलग तौर तरीके अपना रहे हैं. आज इसी क्रम में झारखंड के साहेबगंज में श्रद्धालुओं ने 54 फीट की कांवर लेकर बाबा की पूजा करने के लिए यात्रा शुरू की है. हजारों की संख्या में उपस्थित श्रद्धालु साहेबगंज मुक्तेश्वर धाम गंगा घाट में स्नान कर बाबा भोलेनाथ का हर्षोल्लास के साथ जयघोष करते हुए नाचते गाते चले.


कांवरियों का जत्था 54 फीट का कांवर लेकर सोमवार को मुक्तेश्वर धाम गंगा घाट से जल भरकर बरहेट के शिवगादी धाम स्थित बाबा गजेश्वर नाथ महादेव के शिव लिंग पर जलार्पण के लिए तीन दिवसीय कांवर यात्रा पर रवाना हुए. सोमवार की रात सभी कांवरिया बांझी में विश्राम करेंगे. मंगलवार को बोरियो में रात्रि विश्राम करेंगे और बुधवार को बाबा गजेश्वर नाथ महादेव पर जलार्पण करेंगे.


आज मुक्तेश्वर धाम गंगा घाट से जल भरने के बाद कांवरियों का जत्था घाट रोड, बड़तल्ला, स्टेशन चौक, पटेल चौक, विवेकानंद चौक, जेएन राय रोड, चौक बाजार, गांधी चौक, कॉलेज रोड, साक्षरता चौक होते हुए बांझी के लिए रवाना हुए. कांवरियों में बड़ी संख्या में महिलाएं और युवा शामिल हुए. स्थानीय लोगों के द्वारा जगह-जगह कांवरियों के लिए शर्बत व लस्सी का भी प्रबंध किया गया था. विवेकानंद चौक पर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कांवरियों के लिए चना-गुड़ तथा शर्बत की व्यवस्था भी की थी. साहेबगंज शहर में दूसरी बार 54 फीट की कांवर यात्रा निकाली गई. कावर यात्रा को लेकर शहरवासियों में भी काफी उत्साह देखा गया.


Copy