साहेबगंज में गृहमंत्री अमित शाह ने भरी हुंकार : कहा, हेमंत सरकार हर मोर्चे पर विफल, सिर्फ जनता को ठगने का किया काम

Edited By:  |
Reported By:
sahebganj mai grihmantri amit shah ne bhari hunkaar sahebganj mai grihmantri amit shah ne bhari hunkaar

साहेबगंज :केंद्रीय गृह मंत्री अमित साह आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर वर्तमान राज्य सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए पूरे राज्य में परिवर्तन संकल्प यात्रा शुरु किया है. गृह मंत्री ने शुक्रवार को साहेबगंज के बरहेट प्रखंड अंतर्गत आने वाले शहीद सिदो कान्हु और फूलों झानू की पवित्र जन्मस्थली भोगनाडीह से परिवर्तन संकल्प यात्रा के रथ को हरी झंडी दिखाकर इसका शुभारंभ किया है.

भाजपा की ओर से आयोजित परिवर्तन जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि झारखंड में झामुमो और कांग्रेस गठबंधन की सरकार आदिवासियों की जमीन की रक्षा करने में नाकाम रही है. बांग्लादेशी घुसपैठियों के चलते संथाल के जिलों का डेमोग्राफी बदल गया है. उन्होंने कहा कि इलाके में आदिवासियों की जनसंख्या 44 फीसदी से घटकर 28 फीसदी हो गया है. वहीं इलाके में घुसपैठ के सहारे बांग्लादेशी घुसपैठियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, जो इलाके में आदिवासियों की माटी-बेटी के लिए लगातार खतरा बनता जा रहा है.

गृहमंत्री ने राज्य की हेमंत सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आदिवासियों की जमीन की रक्षा सिर्फ भाजपा की सरकार ही कर सकती है, क्योंकि यह सरकार बांग्लादेशी घुसपैठियों का लगातार मौन समर्थन कर रही है. राज्य में यदि उनकी सरकार बनी तो चुन चुन कर बांग्लादेशी घुसपैठियों को यहां से खदेड़ने का काम किया जाएगा. दरअसल झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने यहां की वर्तमान सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए पूरे राज्य में परिवर्तन संकल्प यात्रा शुरू किया है. इसका शुभारंभ देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित साह ने आज साहेबगंज जिले के बरहेट प्रखंड अंतर्गत आने वाले शहीद सिदो कान्हु और फूलों झानू की पवित्र जन्मस्थली भोगनाडीह से परिवर्तन संकल्प यात्रा के रथ को हरी झंडी दिखाकर किया. इसके पहले बरहेट पहुंचने पर केंद्रीय गृह मंत्री भोगनाडीह स्थित स्मृति पार्क में स्थापित सिदो-कान्हु, चांद- और फूलो-झानू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. फिर परिवर्तन संकल्प रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. बाद में केंद्रीय गृह मंत्री वीर शहीदों के वंशजों से उनके आवास पर जाकर मिले और उन्हें उपहार देकर सम्मानित किया. बाद में निर्धारित समय से करीब डेढ़ घंटा देर से हेलीकॉप्टर से वे साहेबगंज पहुंचे और पुलिस लाइन स्थित मोदी मैदान में परिवर्तन जनसभा में जमकर हुंकार भरी. इस दौरान उन्होंने हेमंत सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि यहां की हेमंत सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है. झूठे वादों के सहारे सत्ता पर काबिज होने वाली यह सरकार राज्य के युवाओं, बेरोजगारों, किसानों, महिलाओं और जनता को ठगने का काम किया है. प्रत्येक साल 5 लाख नौकरी देने का वादा करने वाली सरकार आज तक किसी को नौकरी नहीं दे पाई है. वहीं बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता तक देने में नाकाम रही है. किसानों को सम्मान नहीं दे पाई है, महिलाएं त्रस्त है. यहां की जनता अपने को ठगा महसूस कर रही है. सरकार के लगातार वादा खिलाफी से यहां की जनता त्रस्त हो चुकी है. उन्होंने केंद्र सरकार के कई उपलब्धियां योजनाओं को गिनाया. उन्होंने कहा कि आदिवासियों के कल्याण के लिए मोदी सरकार ने पूर्व के महज 30 हजार करोड़ के बजट से बढ़ाकर 1,30,000 करोड़ का बजट दिया है. उपस्थित युवाओं से सवालिया लहजे में पूछा कि हेमंत सरकार ने 5 लाख नौकरी देने का वादा किया था दिया क्या? बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी पूरा हुआ क्या? इसके पहले साहेबगंज में आयोजित परिवर्तन जनसभा कार्यक्रम में पहुंचने पर भाजपा विधायक अनंत ओझा की अगुवाई में पार्टी के कई शीर्ष नेताओं के द्वारा केंद्रीय गृह मंत्री का जमकर स्वागत किया गया.