साहेबगंज में गंगा घाटों पर लोगों की उमड़ी भीड़ : कार्तिक पूर्णिमा पर बड़ी संख्या में लोगों ने स्नान कर गरीबों के बीच किया दान

Edited By:  |
Reported By:
sahebganj mai ganga ghaton per logon ki umri bhir sahebganj mai ganga ghaton per logon ki umri bhir

साहेबगंज : आज कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर साहेबगंज स्थित मुक्तेश्वर धाम गंगा तट पर गंगा स्नान के लिए श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रही. कहा जाता है कि कार्तिक पूर्णिमा के दिन गंगा स्नान करना लोगों के लिए सुखदाई होता है. इसको लेकर साहेबगंज के गंगा घाटों पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान करने के लिए पहुंचे.


बता दें कि साहेबगंज झारखण्ड का एक मात्र जिला है जहां से होकर मां गंगा बहती हैं. ऐसी मान्यता है कि पूरे कार्तिक माह में गंगा स्नान का महत्त्व है. लेकिन कार्तिक पूर्णिमा के दिन गंगा स्नान का शास्त्रों में विशेष महत्व बताया गया है.


इस मौके पर पंडित धनेश तिवारी ने बताया कि इस वर्ष कार्तिक पूर्णिमा के दिन कृतिका नक्षत्र का बड़े दिनों के बाद संयोग हुआ है. इस दिन गंगा स्नान करने से शास्त्रों के अनुसार लोगों को बहुत पुण्य होता है. इससे लोगों के दु:खों का अंत होता और सुख-शांति,समृद्धि मिलती है. इसलिए इस दिन लोगों को निश्चित रूप से गंगा स्नान करना चाहिए और गरीबों के बीच दान भी करना फलदाई होता है.


Copy