सहरसा SP लिपि सिंह फुल एक्शन में : सर्विस पिस्टल चोरी मामले में सिपाही सस्पेंड, जानें पूरा मामला

Edited By:  |
Reported By:
saharsa SP lipi singh full action me saharsa SP lipi singh full action me

सहरसा : अपराध को नियंत्रण में रखने के लिए पुलिस को बहाल किया जाता है, लेकिन बिहार के सहरसा से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां लूटेरों ने एक सिपाही के घर को ही अपना निशाना बना लिया। लाखों की लूटपाट के साथ सिपाही की सर्विस पिस्टल और लोडेड मैगजीन भी लेकर चोर चलते बनें। वहीँ अब इस मामले में सहरसा SP लिपि सिंह ने एक्शन लेते हुए सिपाही सस्पेंड को ससपेंड कर दिया है।

दरअसल मधेपुरा जिले के नवटोलिया वार्ड न० 1 के रहने वाले सिपाही (639) मंजीत कुमार फिलहाल सहरसा जिला बल में सिपाही के पद पर पदस्थापित हैं। फिलहाल सिपाही की ड्यूटी सिविल सर्जन सहरसा के अंगरक्षक के रूप में की गई है। पुलिस केन्द्र के सरकारी आवास में जगह की कमी के कारण सदर थाना क्षेत्र के नरियार वार्ड 3 के रहने वाले विकास कुमार झा के मकान में किराये पर रहते हैं।

बीते 7 मई को ड्यूटी समाप्त होने के बाद पूजा अर्चना कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए अपना घर मधेपुरा के लिए वे रवाना हो गए।इसी दौरान चोरों ने सुनसान घर पाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया जहां सर्विस पिस्टल और 8 राउंड लोडेड मैगजीन के साथ साथ नगदी,पत्नी के जेवरात,सहित अन्य सामानों की चोरी कर मौके से फरार हो गए।

वहीं एसपी लिपि सिंह ने मामले में संज्ञान में लेते हुए सिपाही मंजीत कुमार को निलंबित कर दिया है उन्होंने कहा कि चोरी की गई पिस्टल बरामदगी के लिए कार्यवाई शुरू कर दी गई है। दो तीन लोगों को इस मामले में चिन्हित किया गया है और कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने ने कहा कि सरकार की जो भी प्रॉपर्टी है उसकी रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है लेकिन जो भूल पुलिस कर्मी के द्वारा हुआ एक बड़ी लापरवाही को दर्शाता है जिस कारण मामले में संज्ञान लेते हुए उसे निलंबित कर दिया गया है।


Copy