सहायक पुलिस कर्मियों को सरकार देगी सौगात : श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि सहायक पुलिस कर्मियों को बिना शर्त बढ़ाई जाएगी अनुबंध की अवधि

Edited By:  |
sahaayak police karmiyo ko sarkaar degi saugaat sahaayak police karmiyo ko sarkaar degi saugaat

चतारा : श्रम नियोजन,प्रशिक्षण सह कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने अपने तीन दिवसीय चतरा दौरे के दूसरे दिन अपने आवासीय कार्यालय में जनता दर्शन कार्यक्रम के तहत आम लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना. मौके पर मंत्री के जनता दरबार में पहुंचे सैकड़ों ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं को मंत्री के समक्ष रखा. मंत्री ने ग्रामीणों की कई समस्याओं का समाधान ऑन-द-स्पॉट फोन के माध्यम से संबंधित अधिकारियों के जरिये करवाया. वहीं लोगों की अन्य समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए मंत्री ने जल्द ही समाधान करने का आश्वासन दिया.

इस अवसर पर श्रम मंत्री ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बारिश नहीं होने की स्थिति में भी विकास कार्य प्रभावित नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि सरकार के पास पर्याप्त राशि है. ऐसे में विकास कार्यों को पहले से अधिक गति जाएगा. वहीं कोरोना काल में कार्य कर रहे स्थानीय युवकों को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा हटाए जाने के मामले में मिलने पहुंचे युवकों को श्रम मंत्री ने आश्वासन दिया कि कोरोना जैसे विकट स्थिति में कार्य कर चुके युवाओं की रोजगार नहीं छीनी जाएगी और उनकी सेवा को पुनर्बहाल किया जाएगा.

वहीं दूसरी ओर 28 जुलाई को समाप्त हो रहे राज्य के सहायक पुलिस कर्मियों की सेवा को लेकर भी मंत्री ने बड़ा बयान दिया है. मंत्री ने कहा कि सरकार इस मुद्दे पर भी काफी गंभीर है. उनके अनुबंधीय समय सीमा को विस्तार देते हुए उनकी कार्य अवधि को भी रिनुअल किया जाएगा.

गौरतलब है कि झारखंड राज्य में पुलिस कर्मियों की कमी को देखते हुए राज्य सरकार ने 2017 में पूरे प्रदेश में संविदा के आधार पर 2500 सहायक पुलिस कर्मियों की भर्ती की थी. लेकिन इनकी मांगों पर किसी ने आज तक ध्यान नहीं दिया और यह अनुबंधीय पुलिसकर्मी आज भी स्थायीकरण एवं वेतन में वृद्धि आदि की मांग को लेकर अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं.


Copy