'सफेद फूल' का काला कारोबार : गया में 17 एकड़ में लगी अफीम नष्ट, नशे के खिलाफ अभियान तेज

Edited By:  |
safed fool ka kala khel safed fool ka kala khel

गया : इन दिनों नक्सलियों के इशारे पर गया में सफेद फूल का काला कारोबार चरम पर है। इधर नशे के खिलाफ सुरक्षा बलों ने भी अभियान तेज कर रखा है। पुलिस के द्वारा यह कार्रवाई लगातार जारी है। इसी दौरान जिले के बाराचट्टी थाना अंतर्गत सनखवा गांव में पुलिस ने सुरक्षा बलों की मदद से अफीम की खेती के खिलाफ अभियान चलाया है।


बिहार-झारखंड के बॉर्डर पर स्थित बाराचट्टी के सनखवा व आसपास केे जंगली इलाको में लगभग 17 एकड़ भूमि में लगे अफीम की फसल को अभियान चलाकर नष्ट किया गया। इस दौरान इलाके में सुरक्षा बल हर गतिविधि पर नजर रख रहे थे। उक्त चिन्हित स्थानों के क्षेत्रों में जिला पुलिस, विभिन्न अर्धसैनिक बलों, एसएसबी, वन पदाधिकारी एवं NCB पदाधिकारी के संयुक्त तत्वावधान में छापामारी के दौरान कार्रवाई की गई। अब तक जिले में करीब 30 गांवों से ज्यादा नौ सौ एकड़ लगें अफीम की फसलों को नष्ट किया जा चुका है।


वहीं, इस संबंध में एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि लगातार नशे खिलाफ विशेष टीम के द्वारा अभियान जारी है। अबतक कई गांवों को चिन्हित कर कई एकड़ में लगे अफीम की फसल को नष्ट किया गया है। उन्होंने बताया है कि आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी।


Copy