RUN FOR ROAD SAFETY : राष्टीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत जिला सड़क सुरक्षा समिति पाकुड़ की ओर से दौड़ की हुई शुरुआत

Edited By:  |
Reported By:
run for road safety run for road safety

पाकुड़:राष्टीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत आज जिला सड़क सुरक्षा समिति पाकुड़ की ओर से डीसी वरुण रंजन एवं एसपी हृदिप पी जनार्दन ने हरी झंडी दिखाकर रन फॉर रोड सेफ्टी के तहत दौड़ की शुरूआत किया. रन फॉर रोड सेफ्टी में करीब70लोगों ने भाग लिया. यह दौड़ डीसी ऑफिस मैदान से पुराना डीसी ऑफिस होते हुए कोयला मोड़ होकर वापस अपने स्थान तक3किलोमीटर तक का था.

इस दौरान डीडीसी शाहिद अख्तर, डीटीओ संतोष गर्ग सहित रोड सेफ्टी के कर्मी उपस्थित थे. वहीं इस दौड़ में प्रथम सुनिराम राय ने 8 मिनट 48 सेकंड में प्रथम स्थान प्राप्त किया. वहीं सामोल हांसदा ने 8 मिनट 49 सेकंड में द्वितीय स्थान प्राप्त किया. साथ ही तीसरा स्थान सकल बास्की 9 मिनट 11 सेकंड में पूरा किया. इन विजेताओं को ट्रैक शूट देकर सम्मानित किया गया.

इस मौके पर डीसी वरुण रंजन ने बताया कि रन फ़ॉर सेफ्टी का मुख्य उद्देश्य लोगों को जागरूक करना है ताकि लोग सड़क सुरक्षा के नियमों का सही रूप से पालन करे. सड़क दुर्घटना में प्रति वर्ष 100 लोगों की मौत होती है. यह कोविड-19 की तुलना में पाकुड़ के लिए बराबर की आंकड़ा है. इसलिए सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करें. और साथ ही उन्होंने बताया कि अगर कोई सड़क दुर्घटना का शिकार होते हैं तो उन्हें हर हाल में अस्पताल पहुंचाने की कोशिश करें. अगर सड़क दुर्घटना में किसी की मौत होती है तो उन्हें सरकार के द्वारा मुआवजा दिया जाता है लेकिन फिर भी आप अगर सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करते हैं तो उनका जान जाने की संभावना कम होती है.


Copy