ट्रॉली बैग से साढ़े 67 लाख रुपये बरामद : पूर्णिया से कैश लेकर वंदे भारत से बेगूसराय आया था शख्स, GRP ने चेकिंग में पकड लिया

Edited By:  |
 Rs 67.5 lakh recovered from trolley bag in Begusarai  Rs 67.5 lakh recovered from trolley bag in Begusarai

बेगूसराय में जीआरपी ने वंदे भारत ट्रेन से उतरे यात्री के पास से 67 लाख 50 हजार रुपए बरामद किया है. यह रुपया बेगूसराय के तेघरा विधानसभा के भाजपा के पूर्व विधायक ललन कुमार के पुत्र के मुखिया पुत्र अनुराग कुमार सन्नी का बताया जा रहा है. और यह रुपया अनुराग कुमार सन्नी के बहनोई नीतीश कुमार पूर्णिया से वंदे भारत ट्रेन से लेकर बेगूसराय उतरा था. यहां बेगूसराय जीआरपी ने ट्रॉली को शक के आधार उसकी जांच की तो ट्राली से से 67 लाख 50 हजार रुपया बरामद किया गया. भारी रकम मिलते ही जीआरपी की टीम ने वरीय अधिकारियों को सूचना दी. और मामले की छानबीन शुरू कर दी. रुपया बरामद होने के बाद अनुराग कुमार भी जीआरपी थाना पहुंचकर रुपयों के बारे में जीआरपी को जानकारी दी. लेकिन जीआरपी ने कोई ठोस सबूत रुपया को लेकर नहीं देने के बाद उसे जप्त कर लिया।

पूर्व विधायक पुत्र अनुराग कुमार के अनुसार उनका काफी लंबा चौड़ा व्यवसाय है और सुरक्षित रुपया लाने के लिए कि वह पूर्णिया से ट्रेन के माध्यम से बेगूसराय मांगाये थे लेकिन जीआरपी ने उसे बेगूसराय स्टेशन पर जप्त कर लिया. इस संबंध में बेगूसराय जीआरपी थाना अध्यक्ष सुशील कुमार शर्मा ने बताया कि वंदे भारत ट्रेन से उतरे एक यात्री को ट्रॉली ले जाते समय रोक कर जांच की गई तो उसके पास से 67 लाख 50 हजार रुपया बरामद किया गया. यात्री नीतीश कुमार पटना जिले का रहने वाला है. यात्री ने रुपया को लेकर कोई ठोस जानकारी नहीं दी जिसके बाद जीआरपी में अपने वरिये अधिकारियों को सूचना दी और इनकम टैक्स विभाग को भी सूचना दी। इनकम टैक्स भी मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की जांच पड़ताल की लेकिन रुपया के बाबत ना तो नीतीश कुमार ना ही रुपया का मालिक होने का दावा करने वाले अनुराग कुमार ठोस सबूत जीआरपी को दे पाए. जिसके बाद उसे जप्त कर लिया है।