देशव्यापी आन्दोलन : मोदी सरकार द्वारा ACCIDENT करने वाले चालकों की सजा बढाये जाने के खिलाफ सड़क जाम..

Edited By:  |
Road jam against Modi government increasing the punishment for drivers who cause accidents. Road jam against Modi government increasing the punishment for drivers who cause accidents.

BEGUSARAI:-केंद्र सरकार के द्वारा चालकों के लिए नए कानून लाए हैं जिसमें एक्सीडेंट होने पर सजा का प्रावधान और जुर्माने की राशि बढ़ाई गई है. इसके साथ ही कानून में कई तरह के बदलाव किये गये हैं.इस कानून के खिलाफ ट्रक चालको में विशेष रूप से नराजगी है.और इसको लेकर आज देशव्यापी बंद बुलाया गया है.


इस बंद का बिहार के बेगूसराय में खासा असर दिख रहा है.चालकों ने हड़ताल कर दिया है और टायर जलाकर एन एच 31 को जाम कर दिया है।बेगूसराय बस स्टैंड के पास चालक सड़कों पर उतरे हैं और टायर जलाकर nh31 को जाम कर रखा है ।हड़ताल की वजह से बस स्टैंड में सभी वाहन लगे हुए हैं। इस वजह से वाहनों का परिचालन ठप है जिससे यात्रियों को आने जाने में काफी फजीहत हो रही है। चालकों ने कहा कि नये कानून से चालकों को काफी परेशानी बढ़ने वाली है. पहले एक्सीडेंट होने पर 2 साल सजा का प्रावधान था जिसे अब 7 साल कर दिया गया है वहीं जुर्माना की राशि को बढ़ाकर 10 लाख कर दिया गया है .इसके साथ ही कई कड़े प्रावधान किए गए हैं। घटना के बाद अगर चालक मौके पर रुकता है तो पब्लिक मार देगी और भाग जाएगी तो सरकार कानून से कानूनी मार मारेगी, ऐसे में चालक करें तो करें क्या । इसलिए इस काले कानून को वापस लेने के लिए बंद का आह्वान किया गया है और बेगूसराय में भी बंद का व्यापक असर है और बस स्टैंड से वाहनों का परिचालन पूरी तरह से ठप है।



Copy