रिश्वतखोर लेखापाल को निगरानी ने दबोचा : बिल पास कराने के बदले मांग रहा था पैसे, मचा हड़कंप

Edited By:  |
Reported By:
rishwatkhor lekhapal ko nigrani ne dabocha rishwatkhor lekhapal ko nigrani ne dabocha

सहरसा : खबर है सहरसा से जहां निगरानी विभाग की टीम को बड़ी सफलता मिली है। विशेष टीम ने कार्रवाई करते हुए सहरसा के पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट अकाउंट ऑफिसर करुणानिधि सौरभ को 56 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई से भ्रष्ट अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया।

निगरानी विभाग की टीम के द्वारा मिल रही जानकारी के अनुसार परिवादी ने शिकायत दर्ज कराई थी कि काम के बदले में पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट सहरसा के अकाउंट ऑफिसर करुणानिधि सौरभ ने रिश्वत की मांग की है। इसके बाद निगरानी विभाग ने एक स्कीपेशल टीम का गठन किया जो पटना से सहरसा मामले का सत्यापन करने पहुंच गई। वहीं टीम ने सत्यापन में मामले को सही पाया। जिसके बाद आज पटना से आई टीम तकनीकी माध्यम से अकाउंट मैनेजर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

बता दें कि बिहार में लगातार जीरो टोलरेंस के तहत भोजपुर अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ मुहिम चलाकर गिरफ्तारी की जा रही है। बिहार सरकार के अधीन निगरानी विभाग ने विशेष आर्थिक अपराध इकाई टीम बनाई है जिसके द्वारा लगातार भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ करवाई हो रही है। इसी कड़ी में आज निगरानी विभाग की टीम को सहरसा में बड़ी सफलता मिली है। वहीं इससे पहले भी सहरसा में राजस्व कर्मचारी को कलेक्ट्रेट के पास रिश्वत लेते रंगे हाथों धर-दबोचा गया था।


Copy