रिलायंस JIO के लिए बड़ी खुशखबरी : बिहार-झारखंड का बना नंबर-1 टेलीकॉम ऑपरेटर, 5.46 लाख नये मोबाइल ग्राहकों को जोड़ बना सरताज

Edited By:  |
 Reliance Jio becomes number one telecom operator of Bihar-Jharkhand  Reliance Jio becomes number one telecom operator of Bihar-Jharkhand

NEWS DESK :TRAI ने अप्रैल 2024 का CMS यानी कंज्यूमर मार्केट शेयर के आंकड़े जारी कर दिए हैं। रिपोर्ट के अनुसार Jio, VI और BSNL ने ग्राहक जोड़े हैं जबकि भारती airtel को अपने मौजूदा ग्राहकों को खोना पड़ा है। अप्रैल में बिहार टेल्कम सर्किल में रिलायंस Jio रिकार्ड 5.46 लाख नए ग्राहक जोड़कर नंबर वन ऑपरेटर बन गया है।

इसके साथ ही वायरलाइन सेगमेंट में भी Jio ने 23,862 ग्राहक जोड़े हैं। रिलायंस Jio ने 06 लाख का आंकड़ा पार करते हुए 60 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल कर ली है। वायरलाइन में airtel, BSNL, Tata Tele जैसे ऑपरेटर की साझा हिस्सेदारी 40 फीसदी से नीचे है।

रिपोर्ट के मुताबिक बिहार-झारखंड में बीते अप्रैल महीने में Jio, VI और BSNL ने ग्राहक जोड़े हैं जबकि भारती airtel को अपने मौजूदा ग्राहकों को खोना पड़ा है। ट्राई की रिपोर्ट बताती है कि airtel ने अप्रैल 2024 में बिहार सर्किल में 01 लाख 21 हजार 570 ग्राहकों को खोया है।

TRAI के अनुसार बिहार टेल्कम सर्किल में Voda-Idea को अप्रैल 2024 में 34 हजार 645 नए ग्राहक मिले हैं। लंबे अरसे के बाद VI लगातार दूसरे महीने नए ग्राहकों को जोड़ने में सफल रही है। अप्रैल की TRAI रिपोर्ट बताती है कि पब्लिक सेक्टर की BSNL ने भी बिहार सर्किल में 11 हजार 668 नए ग्राहकों को जोड़ा है।

TRAI रिपोर्ट के मुताबिक बिहार टेल्कम सर्किल के दो प्रदेशों बिहार-झारखंड में अप्रैल 2024 में 04 लाख 70 हजार 731 नए उपभोक्ता मोबाइल सेवा से जुड़े हैं। इसके बावजूद बिहार सर्किल की टेली डेंसिटी 57.38 फीसदी है, जो देशभर में सबसे कम है।

बिहार टेल्कम सर्किल में रिलायंस Jio ग्राहकों को जोड़ने के मामले में लगातार बढ़त बनाए हुए है। बेहतरीन 5G कवरेज और वायरलाइन के जरिए स्थायी कनेक्टिविटी, भरोसेमंद वाईफाई, 800 से ज्यादा लाइव टीवी चैनल्स और दर्जन भर से ज्यादा OTT प्लेटफॉर्म के कारण बड़ी संख्या में उपभोक्ता रिलायंस Jio से जुड़ रहे हैं।