जेल प्रशासन पर लगे गंभीर आरोप : दरभंगा में विचाराधीन बंदी की मौत से गुस्से में परिजन

Edited By:  |
Reported By:
Relatives angry over death of undertrial in Darbhanga Jail Relatives angry over death of undertrial in Darbhanga Jail

DARBHANGA:- खबर मिथिलांचल की राजधानी मानी जानी वाली दरभंगा से हैं..यहां मण्डल कारा में विचाराधीन कैदी की मौत हो गई,जिसके बाद परिजनों ने जेल प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगे हैं.


मिली जानकारी के अनुसार दरभंगा मंडल कारा में बंद विचाराधीन कैदी दिलीप कुमार महतों की मौत डीएमसीएच में इलाज के दौरान हो गई है। जेल में बन्द कैदी दिलीप कुमार महतो की देर शाम तबियत बिगड़ने पर जेल प्रशासन ने उसे डीएमसीएच में भर्ती कराया था। जहाँ इलाज के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई है।


बताया जाता है उक्त कैदी को मनीगाछी थाना की पुलिस ने शराब में मामले में उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था। उसके खिलाफ मनीगाछी थाना में कांड संख्या 154/23 दर्ज है। इस मामले में उसे पुलिस ने 21 जुलाई को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।


मृतक की बहन आशा देवी ने बताया कि बीती रात मनीगाछी थाना के चौकीदार से सूचना मिली कि दिलीप का तबियत ज्यादा खराब है उसे इलाज के लिए डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। जब तक हम लोग रात को डीएमसीएच पहुंचे तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इस मामले लेकर मृतक की बहन ने जेल प्रशासन पर उसे टॉर्चर करने का आरोप लगाया है। परिजनों ने बताया कि अभी 5 अगस्त को ही जेल में उससे मिलकर आगे वह बिल्कुल स्वस्थ था। अचानक ऐसी क्या बात हो गई कि जिससे उसकी मौत हो गई। परिजनों ने कहा की जेल के अंदर उसके साथ मारपीट की गई जिससे उसे अंदरूनी चोट की वजह से उसकी मौत हुई होगी । जेल प्रशासन उसे छुपाने के प्रयास कर रहा है।


Copy