दो बूथों पर हो रहा दोबारा मतदान : खगड़िया में दो बूथों पर रिपोलिंग, नाव से नदी पार कर आ रहे वोटर्स, आधी आबादी में भी उत्साह

Edited By:  |
Reported By:
Re-polling taking place at two booths: Re-polling at two booths in Khagaria, voters crossing the river by boat, enthusiasm among half the population t Re-polling taking place at two booths: Re-polling at two booths in Khagaria, voters crossing the river by boat, enthusiasm among half the population t

खगड़ियाके दो मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान कराया जा रहा है. मतदान को लेकर जिला प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है. सुबह 7 बजे से ही वोट डाले जा रहे हैं. बेलदौर विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 182 और 183 पर मतदान हो रहा है. मतदान केंद्र पर अर्द्ध सैनिक बल के साथ-साथ बिहार पुलिस के जवान भी मौजूद हैं. यहां अबतक 50 फीसदी से अधिक वोटिंग हो चुकी है. जबकि 7 मई को इन दोनों बूथों पर 4 लोगों ने ही मतदान किया था.

दोनों बूथों पर रिपोलिंग के मतदाताओं का उत्साह और उमंग देखने लायक है. कोसी नदी पर भले ही पुल नहीं बनी हो, लेकिन बुनियादी असुविधा के बावजूद मतदाता बड़ी संख्या में वोट कर रहे हैं. बड़ी संख्या में वोटर्स नाव पर सवार होकर नदी पार करके बूथ संख्या 182 और 183 पहुंच रहे हैं. और अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. रीपोलिग प्रक्रिया में गांव की आधी आबादी भी पुरुषों से पीछे नहीं है. महिलाएं भरी दोपहरिया में भी नाव से बूथ तक पहुंच रही हैं. और वोटिंग कर रही हैं.

वहीं प्रशासन ने भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. दोनों बूथों पर शाम 6 बजे तक मतदान होंगें. दरअसल खगड़िया जिले के बेलदौर प्रखंड स्थित सहरौन गांव में बीते सात मई को तीसरे चरण के मतदान के दौरान दो पक्षों में झड़प हो गई थी. जमकर बवाल हुआ था. ईवीएम के क्षतिग्रस्त होने तक की बात सामने आई थी. जहां उस दिन वोटिंग नहीं कराया जा सका था. सहरौन गांव के निवासी अपनी मांगों को लेकर वोट का बहिष्कार किए हुए थे. हालांकि, गुरुवार को जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने उक्त गांव पहुंच लोगों को समझाया, जिसके बाद ग्रामीण मतदान के लिए मान गए. लिहाजा निर्वाचन आयोग के निर्देश पर बूथ संख्या 182 और 183 पर आज पुनर्मतदान हो रहा है.


Copy