रंगीन मिजाज प्रोफेसर : रात में लड़कियों को करता है कॉल, कहता है भद्दी भद्दी बातें

Edited By:  |
Reported By:
rangeen mijaj professor rangeen mijaj professor

दरभंगा : ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय इन दिनों एक रंगीन मिजाज प्रोफेसर के खौफ से परेशान है। अभी 100 नंबर के बदले 151 नंबर देने का विवाद खत्म भी नहीं हुआ था कि विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग के सहायक प्राचार्य अखिलेश कुमार पर बेहद संगीन और शिक्षा जगत को शर्मशार करने वाला मामला सामने आया है। कॉलेज की छात्रों ने प्रोफ़ेसर पर गंभीर आरोप लगते हुए कहा है कि अक्सर देर रात कॉल करके भद्दी भद्दी बातें करते हैं।

विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग में पढ़ने वाली छात्राओं ने साफ शब्दों में अपने विभाग के सहायक प्राचार्य अखिलेश कुमार की नीयत पर सवाल खड़े करते हुए आरोप लगाया कि सर ना सिर्फ देर रात छात्राओं को फोन कर उल्टी सीधी और गंदी बात करते हैं बल्कि रात में वो अपने घर पर भी आने की जिद भी करते हैं। इतना ही नहीं प्रोफ़ेसर खुद की नंगी तस्वीर भी भेजते हैं। साथ ही बात नहीं मानने पर परीक्षा में फेल कर देने के अलावा कई तरह की धमकी भी देते हैं।

वही हिंदी विभाग में पढ़ने वाले छात्र दीपक ने बताया कि प्रो अखिलेश कुमार महतो अपनी मनमानी करते हैं। यहां पढ़ने वाली लड़कियों पर उनकी गलत नियत रहती है, इसके कई सबूत भी हैं। इस मामले में हिंदी विभाग के विभागाध्यक्ष राजेंद्र साह और कुलपति से लिखित भी की गई है। वही उन्होंने कहा कि फोन पर मां-बहन की गाली भी देते हैं। साथ ही अपनी ऊंची पहुंच का हवाला देकर छात्रों के ऊपर न सिर्फ धौंस जमाते हैं। बल्कि बड़े राजनितिक लोगों के साथ अपनी तस्वीर दिखा कर अपने प्रभाव में भी लाने का प्रयास करते हैं।

इस मामले में जब विश्वविद्यालय के कुलसचिव मुस्ताक अहमद से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह कॉलेज के छात्र-छात्राओं की अखिलेश प्रसाद के खिलाफ लिखित शिकायत की है। जिसके बाद तत्काल जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट के बाद उचित कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बताया कि छात्रों के द्वारा कई सबूत भी पेश किए गए हैं।


Copy