राममंदिर स्वरुप का साहेबगंज में हो रहा निर्माण : अयोध्या में संभावित भीड़ को लेकर साहेबगंज में बने मंदिर में रामभक्त करेंगे दर्शन

Edited By:  |
Reported By:
rammandir swarup ka sahebganj mai ho raha nirmaan rammandir swarup ka sahebganj mai ho raha nirmaan

साहेबगंज : अयोध्या स्थित नवनिर्मित राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां पूरे जोर-शोर से चल रही है. मर्यादा पुरुषोत्तम राम की जन्मस्थली अयोध्या सहित संपूर्ण देश इन दिनों राम और राममंदिर के बारे में ही बात कर रहा है. सियासी पार्टी भी इससे अछूती नहीं रही है. 22 जनवरी 2024 को अयोध्याधाम में नवनिर्मित राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलाल विराजमान हो जाएंगे.



इस शुभ कार्यक्रम के लिए पूरे देश में निमंत्रण व पूजित अक्षत बांटा जा रहा है. हर कोई बस राम के काम में ही लगा हुआ है. संपूर्ण देश में सनातनी 22 जनवरी को अयोध्या जाने के के बारे में विचार कर रहा है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवनिर्मित राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दौरान आने वाले भीड़ को नियंत्रण में रखने के लिए अपने-अपने घर पर ही रहने का आग्रह करते हुए सोशल मीडिया या टीवी पर लाइव दर्शन करने की अपील किए हैं. इससे प्रभावित होकर झारखंड के साहेबगंज जिले में भी कई रामभक्त राममंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जाने के लिए मन बना रहे हैं. परंतु सुरक्षा और भीड़ को देखते हुए घर पर रहने को बेबस हैं.

वहीं रामभक्तों की उत्सुकता को देखते हुए शहर के जाने-माने समाजसेवी रामभक्त भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री बजरंगी प्रसाद यादव,अयोध्या स्थित नव निर्मित राममंदिर का स्वरूप और 22 फीट ऊंची श्री राम जी की प्रतिमा के स्वरूप का निर्माण करवा रहे हैं. इसको लेकर अभी से रामभक्तों में खुशी का माहौल है.


हर सनातनियों के दिलों में बसे हैं श्रीराम : बजरंगी

वहीं बजरंगी प्रसाद यादव ने बताया कि करोड़ों सनातनी और रामभक्तों के वर्षों संघर्ष के बाद नव निर्मित राममंदिर में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा होने जा रहा है. इसकी प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होना है. परंतु करोड़ों हिंदू सनातनी और रामभक्तों का एक साथ अयोध्या जाना संभव नहीं है. रामभक्तों के होने वाली संभावित भीड़ के मद्देनजर पीएम मोदी ने उस दिन राम भक्तों को अपने घर पर रहने की अपील की है. इसको लेकर लाखों रामभक्त नवनिर्मित राममंदिर के उद्घाटन समारोह में नहीं जा पाएंगे. सनातन धर्म के प्रति लोकआस्था और रामभक्तों की उत्सुकता को देखते हुए रामभक्त समाजसेवी बजरंगी यादव द्वारा शहर के भरतीया कॉलोनी गर्ल्स हाईस्कूल के समक्ष अयोध्या में नव निर्मित रामलला के मंदिर की तर्ज पर साहेबगंज में राममंदिर का स्वरूप और श्रीराम जी के स्वरूप का निर्माण कराया जा रहा है. इसमें राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त साहेबगंज के प्रसिद्ध टेराकोटा कलाकार श्याम विश्वकर्मा सहित कोलकाता से आए कई डिजाइनर और आर्ट कलाकार रवि पंडित,साहेब दा,अभिजीत सिंह,सहित उनके सहयोगियों के द्वारा 22 फीट उंचे राममंदिर के स्वरूप का आकार देने का कार्य कर रहे हैं. मंदिर के स्वरूप निर्माण कार्य और पंडाल निर्माण में लाखों रुपये खर्च हो रहा है. इसकी तैयारी जोरों पर है. उन्होंने बताया कि 15 जनवरी को केन्द्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे साहेबगंज आएंगे और उनके हाथों साहेबगंज से राममंदिर निर्माण के लिए गए कार सेवकों को सम्मानित किया जाएगा.और उसी दिन से 22 जनवरी तक रोजाना श्रीराम चरित्र मानस पाठ और श्रीराम कथा का पूर्णाहुति हवन,पूजन कराया जायेगा. वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन को इसकी सूचना दी गई है.


Copy