रामगढ़ में टेंकर के धक्के से शख्स की मौत : आक्रोशित ग्रामीणों ने दोषी पर कार्रवाई व मुआवजे को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

Edited By:  |
ramgarh mai tankar ke dhakke se shakhsa ki maut ramgarh mai tankar ke dhakke se shakhsa ki maut

रामगढ़ : बड़ी खबर रामगढ़ से है जहां जिले के बरकाकाना लोवाडीह स्थित पत्थर माइंस में चल रहे टेंकर के धक्के से एक व्यक्ति की मौत हो गई. घटना के बाद ग्रामीणों ने घटना स्थल पर विरोध प्रदर्शन कर दोषी पर कार्रवाई एवं मुआवजे की मांग की है.

घटना के संबंध में ग्रामीणों ने कहा कि बरकाकाना लोवाडीह स्थित पत्थर माइंस में शुक्रवार की रात टेंकर से धक्का लगने से जयनाथ मुंडा नामक व्यक्ति की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. इसके बाद साक्ष्य छुपाने के लिए डेड बॉडी को पास के जंगल के एक गढ्ढे में फेंक दिया. घटना के बाद बीती रात से ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन जारी है. लोगों ने घटना स्थल पर विरोध प्रदर्शन कर दोषी पर कार्रवाई एवं मुआवजे की मांग कर रही है.

बता दें कि शुक्रवार की देर रात तक व्यक्ति के घर नहीं पहुंचने पर परिजनों द्वारा खोजबीन शुरू किया गया.इसके बाद उक्त स्थल पर ब्लड दिखने पर लोगों को संदेह हुआ जिसके बाद आसपास जंगल में खोजबीन शुरू की गई. तब एक गड्ढे में जयनाथ मुंडा नामक व्यक्ति का शव बरामद हुई है. वहीं ग्रामीण द्वारा पता करने पर यह बात सामने आई कि उक्त स्थल पर सड़क दुघर्टना घटी थी और घटनास्थल पर ही व्यक्ति की मौत हो गई थी. साक्ष्य छुपाने के लिए डेड बॉडी को फेंक दिया गया था. घटना के बाद टेंकर के ड्राइवर और देवंती कंस्ट्रक्शन के लोग फरार बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि लोवाडीह घने जंगल और सुदूरवर्ती इलाका है जिस कारण बरकाकाना पुलिस आज सुबह घटना स्थल पहुंची है. लेकिन देवंती कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारी और कोई वरीय प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंच पाई जिस कारण अभी तक कोई पहल वार्ता नहीं हो पाया है जिस कारण अभी तक डेड बॉडी पड़ी है.

ग्रामीणों ने देवंती कंस्ट्रक्शन पत्थर माइंस संचालक पर आरोप लगाया है कि कंपनी द्वारा सभी नियम का ताक लगाकर नियम का धज्जियां उड़ाई जा रही है और लीज से ज्यादा जमीन पर खनन कर रही है.