राकेश टिकैत की महापंचायत को सुधाकर का समर्थन : किसान भाइयों को किया आमंत्रित, बोले- बिहार में लागू हो मंडी कानून

Edited By:  |
Reported By:
rakesh tikait ki mahapanchayat ko sudhakar singh ka sath kaimur kisan rakesh tikait ki mahapanchayat ko sudhakar singh ka sath kaimur kisan

कैमूर : बिहार सरकार के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने बुधवार को भभुआ मुख्यालय में प्रेस वार्ता करते हुए बताया की किसान नेता राकेश टिकैत का बिहार आगमन होने जा रहा है जो किसान के समर्थन में 25 फरवरी 2030 को चांद और 26 फरवरी 2030 को भभुआ जिला मुख्यालय में आयोजित विशाल किसान महापंचायत में भाग लेंगे और किसानों को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि हम लोग तैयारी में जुटे हैं और पूरे जिले में जनसंपर्क के माध्यम से मैं किसान भाइयों को आमंत्रित कर रहा हूं कि वह आए और इस आंदोलन को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करें।

किसान महापंचायत को मजबूती प्रदान करें यह आंदोलन जन आंदोलन है इसमें सब के साथ सहयोग और समर्थन से हम इस राज्य और देश को चलाने वाले किसानों को न्याय दिलाने का एक सकारात्मक प्रयास कर सकते हैं इसलिए मेरी अपील है कि आप सभी इस आंदोलन के सहभागी बने। वही आगे पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग 219 वाराणसी कोलकाता एक्सप्रेस-वे के निर्माण में जिन किसानों की भूमि सरकार अधिग्रहण कर रही है। उचित मूल्य पर लेना चाहिए सरकार को मुआवजा के तौर पर कम से कम बाजार मूल्य जो किसान भाइयों का वाजिब हक है वह मिलना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि सरकार और उनके कर्मचारियों की मंशा ठीक नहीं है बाजार मूल्य तो छोड़िए यह सरकार वाजिब मूल्य भी ना देकर वर्षों पुराना मूल्य निर्धारित कर जबरन जमीन कब्जा करने की फिराक में है। जिन किसानों का भी जमीन अधिग्रहण किया जा रहा है उन्हें उचित मुआवजा मिले और मंडी कानून बिहार में लागू हो।


Copy