राज्यपाल ने सिमडेगा में किया जनसंवाद : कहा, हर घर में नल द्वारा पेयजलापूर्ति के लिए सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ कर रही काम

Edited By:  |
Reported By:
rajyapal ne simdega mai kiya jansamwad rajyapal ne simdega mai kiya jansamwad

सिमडेगा : राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन आज सिमडेगा पहुंचे. राज्यपाल ने जिले के अरानी पंचायत भवन में जनसंवाद किया. साथ ही परिसंपत्तियों का भी वितरण किया.


इस अवसर पर अरानी में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि जिले के हर नागरिक के पास अपना घर हो और जिले का हर बच्चा शिक्षित हो. हर घर में नल के द्वारा पेयजल की आपूर्ति हो इसके लिए सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है. यहां राज्यपाल ने पंचायत के ग्रामीणों के साथ सीधा संवाद कर उनकी समस्या सुनी और सरकार की योजनाओं की जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि आदिवासी बहुल क्षेत्र के लोगों को अच्छे शिक्षा मिले इसके लिए पूरे देश में एकलव्य विद्यालय खोला जा रहा है. प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत ग्रामीण महिलाओं को नि:शुल्क गैस कनेक्शन देकर उनकी दिनचर्या में सुविधा लाने की बात भी राज्यपाल ने कही है. उन्होंने कहा कि योजना का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे इसके लिए धन की कमी नहीं होने दी जाएगी.

राज्यपाल ने कहा कि यदि राज्य का बजट कम होता है तो इसके लिए वे केंद्र सरकार से बात करेंगे और ग्रामीणों को सुविधा दिलवाएंगे. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने स्थानीय लोकल उत्पादों को बढ़ावा देने की बात कही. उन्होंने कहा कि आप लोकल उत्पाद तैयार कीजिए आपके उत्पाद के लिए बाजार सरकार ढूंढकर लाएगी. जिले में बड़ी संख्या में हो रहे पलायन पर भी चिंता करते हुए इसे रोकने के लिए रोजगार दिलवाने की बात कही. स्वास्थ्य समस्या पर भी ध्यान देने की बात राज्यपाल ने की.


Copy