राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर : सिद्धू कानू मुर्मू विश्वविद्यालय के छठे दीक्षांत समारोह में 317 स्टूडेंट्स को मिली उपाधि

Edited By:  |
Reported By:
rajyapal  ko gard of owner rajyapal  ko gard of owner

दुमका: सिदो कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय,दुमका के छठे दीक्षांत समारोह में झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस शामिल हुए. दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि राज्यपाल रमेश बैस के स्वागत को लेकर लोटा पानी से शुरुआत हुई और उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दी गई. राज्यपाल ने पहले वीर पुरुष सिदो कान्हु मुर्मू की प्रतिमा पर माल्यार्पण की. राज्यपाल रमेश बैस ने कुल 317 छात्रों को मेडल और डिग्री प्रदान की.

सिदो कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय के छठे दीक्षांत समारोह के शुभ अवसर पर राज्यपाल ने सभी को बधाई व शुभकामनायें दी. विशेष रुप सेउन विद्यार्थियों को जो आज उपाधि प्राप्त की है.

तिलकामाँझी भागलपुर विश्वविद्यालय से सन्1992में विभाजित होकर सृजित यह विश्वविद्यालय हूल क्रान्ति के अमर महानायकों सिदो एवं कान्हु के नाम पर स्थापित है.

राज्यपाल ने कहा कि उपाधि ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों एवं शोधार्थियों के लिए यह दीक्षांत समारोह एक अहम अवसर है जिसमें उनके वर्षों की कड़ी मेहनत का परिणाम दिखाई देता है. हमारे विद्यार्थियों में निहित प्रेरणादायक विचार उनके जीवन को प्रगति के मार्ग पर ले जाने की ताकत रखता है,उनमें देश और समाज को विकास के नये मुकाम पर ले जाने की क्षमता है.

उन्होंने कहायह क्षण विद्यार्थियों के लिए अपनी सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करने के साथ-साथ आगामी जीवन सफर तय करने की दिशा में एक नया कदम रखने की खुशी एक नये दायित्वों को निभाने के लिए भी प्रेरित करता है.उच्च शिक्षा की डिग्री हासिल करना निश्चित रूप से सौभाग्य और उपलब्धि की बात है. गर्व और उपलब्धि के इस उचित भाव के साथ ही भविष्य के बारे में आशा और उम्मीद भी है.

सिदो कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय, दुमका के छठे दीक्षांत समारोह में झाऱखंड विधानसभा अध्यक्ष रविन्द्रनाथ महतो, डीआईजी दुमका, सुदर्शन मंडल और सिद्धू कानू मुर्मू विश्वविद्यालय के कुलपति सहित कई गणमान्य उपस्थित थे.


Copy