उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू की विदाई : राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा- बहुत ही भावुक क्षण...आपके अनुभवों का लाभ देश को मिलेगा..

Edited By:  |
Reported By:
rajya sabha rajya sabha

पटना। निवर्तमान उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू का कार्यकाल खत्म हो रहा है। 10 अगस्त उनके कार्यकाल का अंतिम दिन है। 11 अगस्त को नये उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड शपथ ग्रहण करेंगे। उससे पहले सोमवार को राज्यसभा में वैकेंया नायडू को विदाई दी गयी। इस मौके पर राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भावुक संबोधन दिया। उन्होंने कहा कि आज हम सब यहां राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू को उनके कार्यकाल के समापन पर धन्यवाद देने के लिए मौजूद हैं। यह इस सदन के लिए बहुत ही भावुक क्षण है। सभा के कई ऐतिहासिक क्षण आपकी गरिमामयी उपस्थिति से जुड़े हैं।

प्रधानमंत्री ने वैंकेया नायडू को संबोधित करते हुए कहा कि अनेक बार आप कहते रहे हैं कि मैं राजनीति से रिटायर हुआ हूं परन्तु सार्वजनिक जीवन से नहीं थका हूं। आपके अनुभवों का लाभ भविष्य में देश को मिलता रहेगा। हम जैसे अनेक सार्वजनिक जीवन के कार्यकर्ताओं को भी मिलता रहेगा। हम इस वर्ष ऐसा 15 अगस्त मना रहे हैं जब स्वतंत्रता के बाद राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, लोकसभा अध्यक्ष और प्रधानमंत्री सब के सब ऐसे लोग हैं जो आज़ाद भारत में पैदा हुए, और सब के सब बहुत ही साधारण पृष्ठभूमि से आते हैं। ये देश के नए युग का प्रतीक भी है। अगर हमारे पास देश के लिए भावनाएं हों, बात कहने की कला हो, भाषा की विविधता में आस्था हों तो भाषा, क्षेत्र हमारे लिए कभी भी दीवार नहीं बनती हैं ये आपने(एम. वेंकैया नायडू) सिद्ध किया है।

इससे पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और केन्द्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने एम वैंकेया नायडू से मुलाकात की।


Copy