रेल पुलिस ने किया सोना लूटकांड का खुलासा : 6 अपराधी अरेस्ट, लूट का माल किया बरामद

Edited By:  |
Reported By:
rail police ne kiya sona loot kand ka khulasa rail police ne kiya sona loot kand ka khulasa

कटिहार : खबर है कटिहार से जहां बीते दिनों हाटे बाजारे एक्सप्रेस से ढाई किलो सोना लूटकांड का रेल पुलिस ने खुलासा कर दिया है। वहीँ इस लूटकांड को अंजाम देने वाले 6 अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही लूटा गया सोना भी बरामद कर लिया गया है।

जानकारी मिल रही है कि कटिहार में 25 जून को हाटे बाजारे एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे स्वर्ण व्यवसाई मधेपुरा निवासी पारस मणि से काढ़ागोला और बखरी स्टेशन के बीच चैन पुलिंग कर ढाई किलो सोना लूटकांड का कटिहार रेल पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। इस लूटकांड को अंजाम देने वाले 6 अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस दौरान अपराधियों के पास से 20 लाख पचास हजार नगद ,कुछ नेपाली करेंसी ,साढ़े चार सौ ग्राम सोना ,मोबाइल और लूट में उपयोग में लाए गए बाइक को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

कटिहार रेल एसपी ने खुलासा करते हुए बताया कि मामला नवगछिया रेल थाने में दर्ज किया गया था और कटिहार रेल पुलिस ने इस सोना लूटकांड को एक चुनौती के रूप में लिया था और एक एसाइटी का गठन कर इस पूरे मामले का खुलासा किया है। वहीँ घटना में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी और शेष बचे सोना की बरामदगी के लिए छापेमारी तेज कर दी है।

गौरतलब है की पारस मणि जिससे सोना लूट हुई थी वो मूलतः बीकानेर का रहने वाला था और मधेपुरा में ज्वेलर्स की दुकान चलाता था उसका एक चचेरा भाई भी मधेपुरा में ही ज्वेलर्स की दुकान चलाता था, वही इस घटना का मुख्य लाइनर था। पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए जल्द ही शेष बचे सोना की बरामदगी की बात कह रही है।


Copy