रेड : IT की टीम द्वारा संथाल परगना के कारोबारी योगेंद्र तिवारी के देवघर स्थित रोलिंग मिल और रिसॉर्ट में हो रही छापेमारी

Edited By:  |
Reported By:
raid raid

देवघर: आयकर विभाग की टीम संथाल परगना के कारोबारी योगेंद्र तिवारी के देवघर स्थित रोलिंग मिल और रिसॉर्ट में जांच कर रही है. मंगलवार से शुरु हुई जांच आज दूसरे दिन भी जारी है. धनबाद से आई आयकर विभाग की8सदस्यीय टीम योगेंद्र तिवारी के दोनों स्थानों पर जांच कर रही है.

योगेंद्र तिवारी संथाल परगना के सबसे बड़े शराब कारोबारी है. आयकर विभाग की टीम द्वारा दोनों जगहों पर बुकिंग और प्रोपर्टी से संबंधित कागजातों को खंगाला जा रहा है. योगेंद्र तिवारी के अन्य कारोबार से जुड़े दस्तावेजों का भी आईटी की टीम द्वारा खंगाला जा रहा है. इसके अलावा भवानी रोलिंग मिल से जुड़े बैंक खातों की जांच,बही खाता,पंजी की भी जांच की जा रही है.

देवघर-जसीडीह मुख्य सड़क स्थित मेहर गार्डेन रिसोर्ट का बुकिंग और प्रोपर्टी सहित अन्य कागजातों की आयकर विभाग द्वारा जांच की जा रही है. शराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी और उनके भाई अमरेंद्र तिवारी से पिछले दिनों ed ने भी एक बार पूछताछ कर चुकी है. संथाल परगना में पूर्व में सिंडिकेट के माध्यम से तिवारी बंधुओं द्वारा शराब कारोबार पर कब्जा जमाने में भी ईडी जांच कर रही है. इधर दूसरी ओर मंगलवार से आयकर सर्वे होने से तिवारी बंधुओं एवं उनके सिंडिकेट के बीच हड़कंप मचा हुआ है. अब देखने वाली बात होगी कि आयकर विभाग द्वारा की जा रही जांच में क्या निकल कर सामने आता है. फिलहाल आयकर विभाग द्वारा मीडिया से दूरी बनाकर रखी गयी है.


Copy