एयरपोर्ट निर्माण का रास्ता साफ : पटना HC ने पूर्णियां DM को जमीन अधिग्रहण मामले की सुनवाई 45 दिनों में पूरा करने का दिया निर्देश

Edited By:  |
Reported By:
PURNIA WASIO KE LIE KHUSKHABRI.. AIRPORT KE NIRMAN KA RASTA HUA SAAF PURNIA WASIO KE LIE KHUSKHABRI.. AIRPORT KE NIRMAN KA RASTA HUA SAAF

Purnia:-पूर्णिया एयरपोर्ट के निर्माण का रास्ता अब खुल गया है.एयरपोर्ट जमीन अधिग्रहण मामले में उच्च न्यायलय में चल रहे सात वादों की सुनवाई अब पूर्णिया में होगी । इसके लिए हाईकोर्ट ने जिलाधिकारी को इन मामलों की सुनवाई 45 दिनों के अंदर करते हुए पूरी रिपोर्ट समर्पित करने का आदेश दिया है ।

इस मामले में डीएम राहुल कुमार ने बताया कि पूर्णिया हवाई अड्डा के मामले को 15 सितम्बर 2020 को हाईकोर्ट के द्वारा स्टे लगा दिया गया था, इसके कारण केस लंबित था । इसमें 17 एकड़ जमीन 29 अक्टूबर 2020 को हैंड ओवर कर दिया गया है ।डीएम ने बताया कि 7 और 9 मार्च 2022 को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई ,इसमें जिला प्रशासन को 45 दिनों का समय दिया गया है , सात केशो में 54 रैयतों से सुनवाई करते हुए सुनवाई की अनुशंसा राज्य सरकार को भेजने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि अब रैयतों को नोटिस दिया जाएगा।

पूर्णियां डीएम -राहुल कुमार

बताते चले कि सात केसो में 34 एकड़ जमीन है जिनका अधिग्रहण पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए होना है।एयरपोर्ट के निर्माण पूरा होने के बाद दरभंगा की तरह से पूर्णियां से भी दिल्ली समेत अन्य महानगरों के लिए हवाई सेवा की शुरूआत की जा सकती है.


Copy