पूर्णिया में ओवैसी की दहाड़ : सीमांचल के विकास के मुद्दे पर CM को घेरा, बताया किसने दिया है आवाम को धोखा

Edited By:  |
Reported By:
purnia simanchal me owaisi ki dahaad purnia simanchal me owaisi ki dahaad

पूर्णिया : सीमांचल दौरे के पहले दिन AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने पूर्णिया में कार्यकर्त्ता सम्मलेन में बार के मुखिया नीतीश कुमार पर जमकर बरसे। उन्होंने नीतीश कुमार को बीजेपी की बी टीम तक बता दिया। उन्होंने कहा कि वह सीमांचल के मुद्दे को सड़क से सदन तक उठाते रहेंगे।

जानकारी मिल रही है कि मजलिस पार्टी के द्वारा कुल 11 सूत्री मांग पत्र तैयार किया गया है, जिसे लेकर पार्टी सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी जनता के बीच पहुंचने वाले हैं। इन मांगों में मुख्य रूप से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय को फंड आवंटित करने, किशनगंज में मेडिकल कॉलेज का निर्माण, किशनगंज जलालगढ़ रेलवे लाइन कार्य शुरू करने, पूर्णिया एयरपोर्ट निर्माण के लिए जमीन आवंटित करने, पूर्णिया कमिश्नरी में हाई कोर्ट का बेंच स्थापित करने, महानंदा, डोंक, बकरा, परमान, कंनकई सहित अन्य नदी के घाटों पर पुल निर्माण करने, बाढ़ नियंत्रण के लिए ठोस पहल करने के साथ- साथ सीमांचल डेवलपमेंट काउंसिल का गठन करने सहित सीमांचल को विशेष आर्थिक पैकेज दिए जाने की मांग शामिल हैं।

ओवैसी के दौरे को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। वे जिस इलाके में आ रहे हैं वह राज्य का सर्वाधिक मुस्लिम बहुल क्षेत्र है और ऐसे में राज्य के अल्पसंख्यक वोटों के हिसाब से असदुद्दीन ओवैसी इस दौरे से कई राजनीतिक दलों की मुसीबत बढ़ा सकते हैं। अपने दौरे में में मुस्लिम समुदाय से जुड़े मुद्दे पर और सीमांचल से जुडी समस्याओं को रख सकते हैं।


Copy