पूर्णिया पुलिस ने किया चर्चित लूटकांड का खुलासा : कलेक्शन एजेंट ही निकला लुटेरा, जानिए कैसे रची साजिश

Edited By:  |
Reported By:
purnia police ne kiya charchit lootkand ka khulasa purnia police ne kiya charchit lootkand ka khulasa

पूर्णिया : पूर्णिया के चर्चित आलोक इंटरप्राइजेज के कलेक्शन कर्मी से हुए 18.5 लाख के लूटकांड का पूर्णिया पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस लूटकांड का मास्टर माइंड कलेक्शन एजेंट ही निकला लुटेरा। वहीँ पुलिस ने लुटे गए 18 लाख पचास हजार रुपये में 10 लाख चालीस हजार बरामद कर लिया है ।

मामला पूर्णिया के चर्चित आलोक इंटरप्राइजेज के कलेक्शन कर्मी से हुए 18.5 लाख के लूटकांड का पूर्णिया पुलिस ने खुलासा कर लिया है। लूटकांड का मास्टरमाइंड कलेक्शन एजेंट धनंजय कुमार दास समेत घटना में शामिल तीन लोग को गिरफ्तार किया है । पुलिस को दिए इकबालिया बयान में धनंजय ने बताया है कि आखिर कैसे उसने मालिक के मोटे रकम को गटकने की लालच में न सिर्फ लूटकांड की मनगढ़ंत कहानी रची बल्कि शातिर साथियों की मदद से अंजाम तक पहुंचाया ।

वहीँ जिले के एसपी दयाशंकर ने बताया कि घटना की गभीरता को देखते हुए सदर डीएसपी सुरेन्द्र कुमार सरोज के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई थी। छानबीन के दौरान पुलिस टीम की शक की सुई कलेक्शन कर्मी धनंजय पर ही आकर ठहरी। जिसके बाद गुप्त छापेमारी कर स्टाफ धनंजय कुमार दास को घटना में शामिल साथी रामदास चन्द्र दास व तपन दास के साथ सदर थाने के नयाटोला बसंतबाग से धर दबोचा गया।

लूटकांड के मास्टर माइंड ने बताया है कि वह अपने मित्र राम दास व तपन दास को रूपया कलेक्शन कर पूर्णियां लौटने के क्रम में अपने मोबाईल से कॉल कर बनभाग बुलाया। योजनानुसार रूपए से भरा बैग चक परोरा बनभाग के समीप राम दास को दे दिया। इसके बाद धनजय ने माउंटजोन स्कूल के समीप पहुंचकर अपने मालिक को लूट की मनगढ़ंत कहानी सुनाई।

बताते चले कि गिट्टी छड़ के व्यवसायी के कलेक्शन कर्मी 16 अप्रेल को शाम साढ़े सात बजे मधेपुरा से कलेक्शन कर पूर्णिया लौट रहा था उसी दौरान 18 लाख 50 हजार की लूट का मामला सामने आया था ।


Copy