हार्डवेयर दुकान में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग : 70 लाख की संपत्ति जलकर नष्ट

Edited By:  |
Reported By:
Property worth Rs 70 lakh burnt and destroyed Property worth Rs 70 lakh burnt and destroyed

धनबाद:-धनबाद मुख्यालय में अग्निश्मन की दमकल होने का बड़ा नुकसान हार्डवेयर दुकान मालिक को उठाना पड़ा है। कतरास थाना क्षेत्र के राहुल चौक एनएच 32 समीप स्थित हार्डवेयर दुकान में रविवार की रात शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। आग पूरे दुकान में फैल गई। आग देखते ही देखते भीषण रूप ले लिया।

भीषण आग में हार्डवेयर दुकान में रखे लगभग 70 लाख के समान को जला दिया। आग में सारा सामान जलकर स्वाहा हो गया। सूचना पाकर कतरास पुलिस, बाघमारा सीओ रविभूषण प्रसाद,स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित सेकड़ो लोग मौके पर पँहुचे।


आग लगने से मौके पर अफरा तफरी मच गई।स्थानीय लोग आग पर काबू पाने का प्रयास किये लेकिन भयावह आग के सामने असफल रहे।आग लगने की सूचना स्थानीय लोगो ने अग्निशमन विभाग को दिया।लगभग एक से डेढ़ घण्टे के बाद अग्निशमन की दमकल मौके पर पँहुची। तब तक बहुत देर हो चुकी थी। दुकान का सारा सामान जलकर खाक हो गया। दो मंजिला दुकान आग में तप गया। दमकल कर्मी ने देर रात तक कड़ी मशक्कत की जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। जेसीबी मशीन से दुकान को डिस्ट्रॉय की। जिसके बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाई।


वहीं दुकान मालिक ने कहा दुकान को बन्द कर जा रहे थे। धुँवा बाहर आते देखे। दुकान का शटर खोले तो आग पूरे दुकान में फैल पाया। लगभग70लाख का नुकसान हुआ है।


वहीं स्थानीय लोगों ने कहा फायर ब्रिगेड की दमकल देर से मौके पर पँहुची।लगभग आग लगने के डेढ़ घण्टे बाद दमकल पँहुची। तब तक बहुत देर हो चली थी। अग्निश्मन की दमकल अगर नजदीक होती तो आग पर जल्द काबू पाया जा सकता था। कई बार कतरास क्षेत्र में दमकल वाहन रखने का माँग कि गई है लेकिन विभाग ने कोई पहल नही किया।

वही बाघमारा सीओ रविभूषण प्रसाद ने कहा कि हार्डवेयर दुकान में आग लगने की सूचना पर मौके पर पँहुचे। दमकल वाहन को पहुँचने में देर नही हुआ।समय से दमकल पँहुच गई।


Copy