प्रशासन ने की स्कूल की जांच : गोपीकंदर के पहाड़िया स्कूल में प्रैक्टिकल में नंबर नहीं देने से नाराज छात्रों ने सहायक शिक्षक और क्लर्क को बनाया बंधक

Edited By:  |
Reported By:
prashasan ne ki  school  ki jaanch  prashasan ne ki  school  ki jaanch

दुमका : खबर है दुमका की जहां जिले के गोपीकांदर प्रखंड के अनुसूचित जनजाति आवासीय उच्च विद्यालय के छात्रों द्वारा सोमवार को एक सहायक शिक्षक और लिपिक को आम के पेड़ में बांधकर मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है. घटना के बाद बीडीओ आनंद कुमार झा, थाना प्रभारी नित्यानंद भोक्ता और BEEO सुरेश हेंब्रम स्कूल जाकर सभी से पूछताछ कर जानकारी ली.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि रिजल्ट में प्रैक्टिकल का नंबर नहीं मिलने की वजह से आक्रोशित छात्रों ने सहायक शिक्षक और लिपिक को कुछ देर आम के पेड़ में बांधने के बाद खोल दिया. इसके बाद सहायक शिक्षक कुमार सुमन ने गोपीकंदर पहुंचकर अपना इलाज कराया और इसकी जानकारी संबंधित अधिकारी को दिया. घटना की जानकारी मिलते ही बीडीओ आनंद कुमार झा, थाना प्रभारी नित्यानंद भोक्ता और BEEO सुरेश हेंब्रम स्कूल पहुंचकर जांच पड़ताल की.

इस संबंध में छात्रों द्वारा बताया गया कि नवमी के 36 छात्रों ने बोर्ड परीक्षा लिखी थी. 11 छात्रों का दो विषयों में डी ग्रेड आया. छात्रों ने सोमवार को विद्यालय के प्रधानाध्यापक रामदेव प्रसाद केसरी से मिलकर अपनी समस्या बताई. उन्होंने बताया कि पूर्व में कुमार सुमन प्रधानाचार्य थे. उन्होंने नंबर दिया था हम नहीं जानते. छात्र सुमन से मिलकर प्रैक्टिकल विषय का नंबर दिखाने की मांग की जिसमें कुमार सुमन ने साफ मना कर दिया. जिसके बाद छात्र लिपिक सोने राम चौडे से मिले उन्होंने भी कोई कागजात दिखाने से साफ मना कर दिया. आक्रोशित छात्रों ने दोनों को बंधक बनाकर मारपीट की.


Copy